Pak vs Ban: "कई ऐसी बातें रहीं, जो भारत के पक्ष में गयीं", पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने कहा

PAK vs ZIM: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर सभी की नजर लगी हुयी है, लेकिन इस मैच से पहले दो मैचों के परिणाम ही इस मैच की अहमियत तय करेंगे

Pak vs Ban:

PAK vs ZIM: मैच की पूर्व संध्या पर शान मसूद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए

नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में रविवार का दिन बहुत ही बड़ा होने जा रहा है. शनिवार को अंतिम चार में खेलने वालीं दोनों टीमों की तस्वीर साफ हो गयी. और इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के के बाद अब रविवार को होने वाले तीन मैचों से बाकी दोनों टीमों का भी पता चल जाएगा.  दक्षिण अफ्रीका पहले मुकाबले में नीदरलैंड से भिड़ेगा, तो दोपहर में भारत और जिंबाब्वे आमने-सामने होंगे. वहीं आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. 

SPECIAL STORIES:

"मैं ऑस्ट्रेलिया में एक केक और काटना चाहूंगा," कोहली ने मीडियापर्सन के साथ मनाया जन्मदिन


अगर भारत का आखिरी सुपर 12 मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा समीकरण? जानिए डिटेल

“हम सभी डाइनिंग हॉल में बैठे थे..”, बांग्लादेश बोर्ड अध्यक्ष ने बताया Virat Kohli ने Litton Das के लिए क्या किया

मैच की पूर्व संध्यान पर पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अलग-अलग विषयों पर जवाब देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे परिणाम या प्रदर्शन में नियमितता का अभाव रहा. हुआ यह है कि हम अहम पलों को अपने पक्ष में करने में नाकाम रहे. और इस बात का अनियमितता से लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर आप भारत के मैच की बात करें, तो हम आखिरी गेंद पर वह मैच हारे. एक समय पर भारत को 8 गेंदों पर 28 रन बनाने थे. हम लगभग आश्वस्त थे कि मैच हमारे पक्ष में आएगा. जिस तरह हमने भारत को लक्ष्य दिया. जिस तरह से हमने गेंदबाजी की, मैं इसे अनियमितता नहीं कहूंगा. बस यह जरूर हुआ कि हम अहम पलों को अपने कब्जे में नहीं कर सके. हम भारत से आखिरी गेंद पर हारे. जब भारत को 8 गेंदों पर 28 रन बनाने थे, तो हमें लगा कि हमने मैच जीत लिया है. 

मसूद बोले कि अगर आप सभी बातों पर गौर करेंगे, तो पाएंगे कि भारत के पक्ष में कई बातें गयीं. भारत ने टॉस जीता. उस समय बैटिंग के लिए हालात अच्छे थे, लेकिन कुल मिलाकर हम अच्छा खेले. शान ने कहा जिंबाब्वे से मिली हार पर कहा कि पाकिस्तान ने हर मैच में कई गलतियां कीं.  जिंबाब्वे के खिलाफ हमने चरणों में गलतियां कीं. पावर-प्ले में हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही. शुरुआती तीन ओवरों में ही उसके बल्लेबाजों ने 30-40 रन बना लिए, जिसकी हमें कीमत चुकानी पड़ी. आखिर में जब हमने उनके 7 विकेट 96 पर गिरा दिए थे, तो जिंबाब्वे स्कोर को 130 तक खींचकर ले गया.  उन्होंने कहा कि वहीं पावर-प्ले में हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही, लेकिन मैंने और शादाब ने कवर कर लिया था. हमें उस समय मैच खत्म कर देना चाहिए था. लेकिन अगर आप अंतर देखें, तो हमें तीन गेंदों पर इतने ही रन बनाने थए. 

यह भी पढ़ें:

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का मानना है कि कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से उनकी टीम का संतुलन बिगड़ा. उन्होंने कहा,‘ हमने टुकड़ों में अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने से फर्क पड़ा वरना हम अच्छा प्रदर्शन करते.' उन्होंने हालांकि कहा कि टीम को कई पहलुओं में अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. शनाका बोले कि उन्होंने कहा,‘ टूर्नामेंट में कैचिंग एक समस्या रही है. हमें इसमें सुधार करना होगा.'

..तो एक सेमीफाइनल लगभग पक्का, भारत vs इंग्लैंड Semifinal, सोशल मीडिया झूमा

''इंडिया में बच्चों ने Afridi से ऑटोग्राफ लिया, फिर Shoaib Akhtar से पूछा ‘आपका नाम?', Malik ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

' ""तुम जियो हजारों साल....", मेलबर्न में फैंस ने सेलिब्रेट किया विराट का जन्मदिन

VIDEO: केकेआर के पेसर शिवम मावी ने विराट को जन्मदिन की बधाई दी है. बाकी VIDEO के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com