PAK vs AUS Test: तेज गेंदबाज मो. अब्‍बास ने दो विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत बिगाड़ी

PAK vs AUS Test: तेज गेंदबाज मो. अब्‍बास ने दो विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत बिगाड़ी

मोहम्‍मद अब्‍बास ने उस्‍मान ख्‍वाजा और पीटर सिडल के विकेट झटके

खास बातें

  • अब्‍बास ने ख्‍वाजा और सिडल को आउट किया
  • पाकिस्‍तान ने पहली पारी में बनाए हैं 282 रन
  • फखर जमां और सरफराज ने 94-94 रन बनाए
अबूधाबी:

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने चार ओवरों में दो विकेट लेकर यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बिगाड़ दी. ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लियोन के चार और मार्नस लाबुसंचांगे के तीन विकेटों के दम पर पाकिस्तान को पहले दिन ही पहली पारी में 282 रनों पर ही पेवेलियन लौट दिया, लेकिन वह खुद भी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई. अब्बास ने 16 के कुल स्कोर पर पिछले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए हार बचाने वाले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (3) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों आउट कराया. चार रन बाद उन्होंने नाइटवॉचमैन पीटर सिडल (4) को आउट कर दिया. इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई. पहले दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया, उस समय ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 20 रन था.

खुशकिस्‍मत हूं कि MS धोनी की कप्‍तानी में खेल सका: खलील अहमद

इसस पहले, पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मिचेल स्टार्क ने पांच के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज (4) को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया. फखर जमां (94) और अजहर अली (15) ने टीम का स्कोर 57 रनों तक पहुंचा दिया था. इसी स्कोर पर लियोन ने छह गेंदों के अंदर पाकिस्तान के चार विकेट लेकर मेजबान टीम को संकट में डाल दिया. लियोन ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अली को और आखिरी गेंद पर हैरिस सोहेल (0) को आउट किया। 21वां ओवर मेडन गया. लियोन ने 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर असद शफीक (0) और एक गेंद बाद बाबर आजम (0) को आउट कर पाकिस्तान को बेहद परेशानी में पहुंचा दिया.


वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान सरफराज अहमद (94) और फखर जमां ने इसके बाद टीम को संभाला और स्कोर 204 तक पहुंचाया. यहां मार्नस ने फखर (94) को शतक पूरा करने से रोक दिया उन्होंने अपनी पारी में 198 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए. मार्नस का अगला शिकार बिलाल आसिफ (12) बने और फिर इस लेग स्पिनर ने सरफराज को भी शतक से छह रन दूर आउट कर दिया. पाकिस्तान के कप्तान ने 129 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए. यासिर शाह ने 28 और अब्बास ने 10 रन बनाए. मीर हमजा चार रनों पर नाबाद रहे.