PAK vs AUS: पैट कमिंस का जलवा, ऐसा 'गजब' कैच लेकर कोच को भी चौंका दिया- Video

Pakistan vs Australia : 24 साल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर हैं. इस बार पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक मात्र टी-20 मैच खेलेगी

PAK vs AUS: पैट कमिंस का जलवा, ऐसा 'गजब' कैच लेकर कोच को भी चौंका दिया- Video

पैट कमिंस ने चौंकाया

खास बातें

  • पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से
  • रावलपिंडी में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
  • 24 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है ऑस्ट्रेलिया

Pakistan vs Australia : 24 साल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर हैं. इस बार पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक मात्र टी-20 मैच खेलेगी. आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था, अपने आखिरी पाकिस्तानी दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की थी. अब 24 साल के बाद  ऑस्ट्रेलिया फिर से पास्तान के जमीन पर है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 मार्च को खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं. अभ्यास सत्र का ही एक वीडियो कंगारू कप्तान पैट कमिंस (pat cummins) ने शेयर किया है. वीडियो में कमिंस कैच की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में खास बात ये है कि कैच की प्रैक्टिस टेनिस बॉल से हो रही है. 

आकाश चोपड़ा ने चुनी T20 World Cup के लिए संभावित भारतीय टीम, दो दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर

प्रैक्टिस के दौरान कमिंस एक सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर असाधारण कैच लपक लेते हैं, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कमिंस ने प्रैक्टिस केसमय कावीडियो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा, 'कल यहां पाकिस्तान में प्रैक्टिस के दौरान मज़ा आया'


पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में अबतक 66 मुकाबले हुए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 33 मैच जीतने में सफल रही है वहीं, 15 मैच पाकिस्तान ने जीता है. 18 टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुए हैं. पाकिस्तान के जावेद मियांदाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट में मियांदाद ने 1797 रन बनाए हैं जो ऑस्ट्रेलिया-पाक में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रन है. 

3 मार्च 2009 को हुआ था हमला

बता दें कि आजके ही पाकिस्तान में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर अटैक हुआ था. जिसके बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट को बंद कर दिया गया था. पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) की बस पर आतंकी हमला किया गया था, जिसे पूरे क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया था.

IPL में अनसोल्ड रहने के बाद सुरेश रैना पहली बार आए सामने, बोले- क्या समझा फायर है मैं...'

श्रीलंका के 6 खिलाड़ी हमले में घायल हो गए थे. उस हमले के बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल मैच नहीं होते थे. लेकिन अब पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट खेला जा रहा है. पाकिस्तान में क्रिकेट की रौनक लौट आई है. पाकिस्तान 29 साल बाद आईसीसी के किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है. 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान में होना है. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com