Pak vs Aus 5th ODI: हैरिस सोहेल के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा, सीरीज में हुआ 'सफाया'...

Pak vs Aus 5th ODI: हैरिस सोहेल के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा, सीरीज में हुआ 'सफाया'...

Pakistan vs Australia: Australia Team ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज 5-0 के अंतर से जीती

खास बातें

  • हैरिस सोहेल ने 130 रन की पारी में 11 चौके, तीन छक्‍के जड़े
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 327 रन बनाए
  • पाकिस्‍तान टीम सात विकेट खोकर 307 रन ही बना पाई
दुबई:

Pakistan vs Australia: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान (Pakistan vs Australia) को 0-5 की करारी का हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज के अंतर्गत रविवार को खेले गए आखिरी वनडे (5th ODI) मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने 20 रन से जीत हासिल की. मैच में हैरिस सोहेल (Haris Sohail)के शतक के बावजूद पाकिस्‍तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्‍तान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 327 रन बनाए, जवाब में पाकिस्‍तान की टीम सात विकेट खोकर 307 रन ही बना पाई. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मैच में जहां उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja)और कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch)सहित चार बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक जमाए, वहीं पाकिस्‍तान के लिए सोहेल की 130 और शान मसूद व इमाद वसीम की 50-50  रन की पारी मैच का आकर्षण रही.  

धोनी हैं 'मुकद्दर के सिकंदर', RR के खिलाफ मैच में हुआ ऐसा, देखते रह गए रहाणे, VIDEO

ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) मैच में दो रन से शतक चूक गए लेकिन उन्‍होंने टीम को 327 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. ख्वाजा इस महीने अपने तीसरे शतक की ओर बढ रहे थे लेकिन 98 रन पर आउट हो गए. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)ने अपना 100वां वनडे मैच खेलते हुए 33 गेंद में 70 रन बनाए जबकि शॉन मार्श ने 68 गेंद में 61 और कप्तान एरॉन फिंच ने 69 गेंद में 53 रन की पारी खेली. मैक्सवेल ने अपनी पारी में तीन छक्के और दस चौके लगाए. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दस ओवरों में रनों का अंबार लगाते हुए 107 रन बनाए. पाकिस्‍तान के लिए जुनैद खान ने  73 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज उस्‍मान शिनवारी ने 49 रन देकर चार विकेट हासिल किए.


ऑस्‍ट्रेलिया के 327 रन के स्‍कोर के जवाब में पाकिस्‍तान ने आबिद अली का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया. दूसरे विकेट के लिए शान मसूद (50)और हैरिस सोहेल ने 135 रन की साझेदारी की. तीसरे विकेट के रूप में रिजवान (12) के सस्‍ते में आउट होने के बाद सोहेल ने उमर अकमल (43)के साथ फिर 102 रन जोड़े. पांचवें विकेट के रूप में सोहेल (Haris Sohail)के आउट होने बाद इमाद वसीम ने नाबाद अर्धशतक बनाकर जीत के लिए संघर्ष करने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन उन्‍हें अन्‍य बल्‍लेबाजों का सहयोग नहीं मिला. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडोर्फ ने 63 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. ग्‍लेन मैक्‍सवेल को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि एरॉन फिंच प्‍लेयर ऑफ द सीरीज रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल