PAK vs AUS 2nd Test: बाबर आजम ने वह कर डाला, जो टेस्ट इतिहास के 145 साल में कोई नहीं कर सका, नया रिकॉर्ड

PAK vs AUS 2nd Test: पाकिस्तान ने आज बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर दो विकेट पर 192 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले अनलकी अब्दुल्लाल शफीक रहे, जो 96 रन बनाकर आउट हुए,

PAK vs AUS 2nd Test: बाबर आजम ने वह कर डाला, जो टेस्ट इतिहास के 145 साल में कोई नहीं कर सका, नया रिकॉर्ड

PAK vs AUS: बाबर आजम ने दिखाया कि वह किस स्तर के बल्लेबाज हैं

खास बातें

  • बने टेस्ट इतिहास के स्पेशल कप्तान
  • बाबर ने खेली 196 रन की पारी
  • दोहरे शतक से चूक गए आजम
नई दिल्ली:

PAK vs AUS 2nd Test: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची में दूसरे टेस्ट में एक नया ही पहलू साबित किया. बाहर ने दिखाया कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें महान बल्लेबाजों की  सूची में शामिल किया जा सकता है. बाबर ने मैच के आखिरी दिन एक ऐसे समय 196 रन की पारी खेली, जब पाकिस्तान टीम जीत के लिए 506 रनों का पीछा कर रही थी. 

यह भी पढ़ें:  रैना इस आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका में दिखेंगे, शास्त्री भी "नए चैलेंज" के लिए तैयार

पाकिस्तान ने आज बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर दो विकेट पर 192 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले अनलकी अब्दुल्लाल शफीक रहे, जो 96 रन बनाकर आउट हुए, तो फिर कप्तान बाबर आजम जो दोहरे शतक से सिर्फ चार ही रन दूर रह गए, लेकिन इसके बावजूद बाबर ने वह कारनामा कर दिखाया, जो टेस्ट इतिहास के करीब 145 साल के इतिहास में कोई कप्तान नहीं कर सका. 


यह भी पढ़ें:  आईपीएल का जलवा ! कप्तान के मनाने से भी नहीं माने इस देश के खिलाड़ी, IPL के लिए छोड़ी टेस्ट सीरीज

इस पारी ने बाबर टेस्ट इतिहास में चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर करने वाले कप्तान बन गए. बाबर से पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के माइकल अथर्टन (185*),  बेवेन कोंगडोन (176), डोनाल्ड ब्रेडमैन (173*),  रिकी पोटिंग हैं. साथ ही, बाबर चौथी पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले और सबसे ज्यादा देर तक पिच पर खड़े रहने वाले बल्लेबाज भी बन गए. और इस पारी से बाबर आजम ने अपने कद को और ऊंचा करते हुए सभी समीक्षकों और दुनिया भर के गेंदबाजों के समक्ष अपना कद और ऊंचा कर लिया. बाबर आजम ने अपनी 196 रन की पारी के लिए 425 गेंद खेलीं. उन्होंने 21 चौके और एक छक्का लगाया. ऑस्ट्रेलियाई पेसरों और स्पिनरों ने उन्हें खूब डिगाने की कोशिश की, लेकिन बाबर टस से मस नहीं हुए, लेकिन जब वह दोहरे शतक के एकदम नजदीक थी, तब नॉथन लॉयन की गेंद पर लबुशेन ने उन्हें लपककर चलता करि दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?