PAK vs AUS: गद्दाफी में बाबर का डंका, फिर भी जीत न पाई पाक, फिंच ले उड़े महफिल

बाबर आजम का बल्ला इन दिनों मैदान में जमकर चल रहा है. उन्होंने एकमात्र T20 मुकाबले में भी आतिशी बल्लेबाजी की. हालांकि फिंच का पचासा उनकी पारी पर भारी पड़ गया.

PAK vs AUS: गद्दाफी में बाबर का डंका, फिर भी जीत न पाई पाक, फिंच ले उड़े महफिल

पाकिस्तान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया
  • बाबर का अर्धशतक हुआ बेकार
  • फिंच बनें 'प्लेयर ऑफ द मैच'
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच खेले गए महज एक मैचों की T20 श्रृंखला को मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बीते पांच अप्रैल को लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोच फिंच ने टॉस जीतकर मेजबान टीम पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए पाक टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाए. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में 27 वर्षीय तेज गेंदबाज नेथन एलिस (Nathan Ellis) सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 28 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. एलिस ने विपक्षी टीम के जिन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उसमें इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली और शाहीन अफरीदी का विकेट शामिल रहा.

इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए उम्र हुआ महज एक नंबर, नाकाम RCB को फाइनल में पहुंचाने का रखता है दम


वहीं पाक टीम द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई ने टीम पांच गेंद शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच ने सर्वाधिक 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. फिंच के बल्ले से इस दौरान छह बेहतरीन चौके निकले. फिंच को इस उम्दा अर्धशतकीय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' घोषित किया गया.

पाक टीम के लिए एकमात्र मुकाबले में शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिर और मोहम्मद वसीम ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा हारिस रऊफ ने एक विकेट चटकाया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com