PAK vs AFG: आसिफ अली को मिल सकती है यह सख्त सजा, कभी भी आईसीसी कर सकती है ऐलान

AAsia Cup 2022, Pak vs Afg: आसिफ ने इतना आपा खो दिया कि वह बहुत हद तक फरीद को हाथ से धकलेते दिखायी पड़े, तो पलटर बल्ले से हिट करने का भी इशारा किया. तभी से यह घटना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

PAK vs AFG: आसिफ अली को मिल सकती है यह सख्त सजा, कभी भी आईसीसी कर सकती है ऐलान

PAK vs AFG: आईसीसी आसिफ अली को कड़ी सजा देने का मन बना चुकी है

खास बातें

  • आईसीसी ने बनाया कड़ी सजा देने का मन
  • दोनों ही खिलाड़ियों को मिल सकती है सजा
  • लेवल-1 के उल्लंघन के दोषी पाए गए दोनों खिलाड़ी
नई दिल्ली:

जारी एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत आज अपना अफगानिस्तान के साथ आखिरी मैच खेल रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह आखिरी और अप्रासंगिक मुकाबला है, लेकिन सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, वह अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले की वायरल हो रही हैं. अफगानी पेसर फरीद के साथ किया गया आसिफ अली का बर्ताव दिग्गजों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ, तो फैंस बहुत ही ज्यादा रोष में हैं, जिसे सोशल मीडिया पर साफ महसूस किया जा सकता है. साथ ही, सभी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) के फैसले का इंतजार है कि अली को क्या सजा मिलती है, लेकिन सूत्रों के अनुसार आसिफ अली को आईसीसी की आचार-संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद उन्हें कुछ मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता है. 

पाकिस्तानी आसिफ अली के खिलाफ बढ़ रहा गुस्सा, सोशल मीडिया ने तेज की बैन करने की मांग

अब शास्त्री ने इस पेसर को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर उठाया सवाल


सूत्रों के अनुसार मैच खत्म होने के बाद मैच रेफी एंडी पायक्रॉफ्ट ने मामले की सुनवाई की और लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी जाने जाने के बाद खिलाड़ियों पर लगने वाले जुर्माने के बारे में उन्हें बताया. रिपोर्ट के अनुसार पायक्रॉफ्ट बहुत ही सख्त रेफरियों में से एक हैं और मैच में किए गए बर्ताव के लिए खिलाड़ियों को अधिकतम सजा का सामना करना पड़ सकता है. 

निश्चित ही, जो आसिफ अली ने किया, उसकी खेल जगत में जमकर भर्त्सना हो रही है. और उन्होंने युवा क्रिकेटरों और बच्चों के सामने कोई अच्छी मिसाल पेश नहीं ही की. घटना मैच खत्म होने से पहले आखिरी से पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर घटी. फरीद की इस गेंद पर आउट होने के बाद आसिफ अली जब बॉलर के बराबर से निकले, तो अफगानी लेफ्टी पेसर ने उन पर शब्दों से प्रहार किया. और इस बात पर आसिफ ने इतना आपा खो दिया कि वह बहुत हद तक फरीद को हाथ से धकलेते दिखायी पड़े, तो पलटर बल्ले से हिट करने का भी इशारा किया. तभी से यह घटना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. घटना के वीडियो फैंस देख रहे हैं. बहरहाल, सूत्रों के अनुसार आसिफ अली को अगर सख्त सजा दी जाती है, तो उन्हें हो सकता है कि उन्हें फाइल सहित पाकिस्तान के लिए अगले कुछ मैचों से हाथ थोना पड़े. 

यह भी पढ़ें:

आसिफ अली और AFG गेंदबाज के बीच हुई लड़ाई को देखकर शोएब अख्तर भड़के, कहा, मैं वहां होता तो..'

Naseem Shah ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

'बात को देश पे मत लेना..',अख्तर के ट्वीट पर पूर्व AFG क्रिकेट प्रमुख ने किया पलटवार

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com