World Cup 2019: भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर असमंजस लेकिन टिकटों के लिए फैंस में जबर्दस्‍त उत्‍साह

Updated: 21 February 2019 11:19 IST

सौरव गांगुली और हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की है जबकि चेतन चौहान जैसे क्रिकेटर चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी देकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पर दबाव बनाए.

Over 4 Lakh Apply for India vs Pakistan World Cup Match Tickets
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम वर्ल्‍डकप में अब तक भारत को हरा नहीं पाई है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पुलवामा हमले (Pulwama Attack)के मद्देनजर वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) मैच को लेकर भले ही असमंजस की स्थिति है, लेकिन इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले के टिकट को लेकर फैंस में जबर्दस्‍त उत्‍साह है. ओल्ड ट्रैफर्ड में 25000 दर्शकों की क्षमता के बावजूद इस मैच के टिकटों के लिए 4 लाख से अधिक क्रिकेटप्रेमियों ने आवेदन किया है. गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय खेल जगत में यह मांग उठ रही है कि पाकिस्‍तान के खिलाफ विरोध दर्शाते हुए भारतीय टीम को 16 जून को होने वाले इस मैच का बहिष्‍कार करना चाहिए.

Pulwama Attack: गांगुली बोले, क्रिकेट ही नहीं, पाकिस्‍तान से सभी खेल रिश्‍ते खत्‍म करने चाहिए

सौरव गांगुली और हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की है जबकि चेतन चौहान जैसे क्रिकेटर चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी देकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पर दबाव बनाए. गांगुली ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, ‘यह 10 टीमों का वर्ल्‍डकप है और हर टीम, दूसरी टीम के साथ खेलेगी. मुझे लगता है कि अगर भारत वर्ल्‍डकप में एक मैच नहीं खेलता है तो यह कोई बहुत ज्‍यादा असर नहीं डालेगा.' उन्‍होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आईसीसी के लिए भारत के बिना वर्ल्‍डकप में जाना काफी मुश्किल होगा. लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि क्या भारत में आईसीसी को ऐसी चीज करने से रोकने की ताकत है? वैसे, निजी तौर पर मुझे लगता है कि कड़ा संदेश दिया जाना चाहिए.'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर पुलवामा के शहीदों को समर्पित करना चाहते हैं मो. शमी

इस बीच, आईसीसी वर्ल्‍डकप (World Cup 2018) के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लार्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक है. ईएसपीएन क्रिकइंफो ने एलवर्थी के हवाले से कहा, ‘इस मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) के टिकटों के आवेदकों की संख्या 400000 से अधिक है जो काफी बड़ी संख्या है. स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं. जितने लोगों को टिकट मिलेंगे, उससे काफी ज्‍यादा लोगों को टिकट नहीं मिलने के कारण निराशा हाथ लगेगी.'एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 230000 से 240000 लोगों ने आवेदन किया है जबकि फाइनल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 260000 से 270000 के बीच है.(इनपुट: PTI)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • वर्ल्‍डकप-2019 में 16 जून को होगा भारत-पाकिस्‍तान मैच
  • ओल्‍डट्रैफर्ड मैदान पर दर्शकों की क्षमता है 25 हजार
  • चार लाख से अधिक फैंस ने टिकट के लिए आवदेन किया
संबंधित खबरें
मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..
मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान 'बहुचर्चित ओवरथ्रो' को लेकर शेन वॉर्न ने कही यह बात...
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019  के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019 के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा
सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा
Advertisement