ठीक आज के दिन सकलैन मुश्ताक ने बनाया था यह बड़ा रिकॉर्ड, 21वीं सालगिरह मना रहे, VIDEO

आज के ही दिन (#OnthisDay) मतलब 11 जून को सकलैन ने वर्ल्ड कप 1999 में हैट्रिक जड़ने का कारनामा किया था. वनडे क्रिकेट में दूसरी बार. और इसी के साथ ही सकलैन मुश्ताक यह बड़ा कारनामा करने वाले वनडे इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने थे.

ठीक आज के दिन सकलैन मुश्ताक ने बनाया था यह बड़ा रिकॉर्ड, 21वीं सालगिरह मना रहे, VIDEO

सकलैन मुश्ताक की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

महान खिलाड़ियों को देशों की सीमा में नहीं बांधा जा सकता. और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक (#SaqlainMushtaq) भी एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं. ठीक आज के ही दिन (#Onthisday) सकलैन मुश्ताक (#SaqlainMushtaq) ने वह कारनामा किया था, जो वनडे इतिहास में सिर्फ दो ही खिलाड़ी कर सके हैं. आज के ही दिन (#OnthisDay) मतलब 11 जून को सकलैन ने वर्ल्ड कप 1999 में हैट्रिक जड़ने का कारनामा किया था. वनडे क्रिकेट में दूसरी बार. और इसी के साथ ही सकलैन मुश्ताक यह बड़ा कारनामा करने वाले वनडे इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने थे. हालांकि, वर्तमान में सबसे ज्यादा हैट्रिक जड़ने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम पर है, जिनके नाम वनडे में तीन हैट्रिक हैं.

बहरहाल सकलैन मुश्ताक पर लौटते हैं, जो एक ऐेसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने ऑफ स्पिन की परिभाषा बदलते हुए इस विद्या को नए आयाम दिए. सकलैन ही वह खिलाड़ी रहे, जिन्होंने वनडे में दूसरा (लेग कटर) का न केवल इजाद किया, बल्कि इसे लोकप्रिय बनाते हुए दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी इस गेंद से गच्चा दिया.


सकलैन की इस हैट्रिक पर लौटते हैं, जो उन्होंने साल 1999 वर्ल्ड कप में जिंबाब्वे के खिलाफ बनायी. सकलैन की सबसे बड़ी ताकत या यूएसपी यह थी कि उन्हें स्टेप आउट करके मारना आसान नहीं था. नवजोत सिद्धू, सचिन तेंदुलकर और अजहरुद्दीन जैसे स्पिन को बेहतर खेलने वाले दिग्गजों को भी सकलैन ने स्टंप आउट कराया. ऐसे में जिंबाब्वे के पुछल्लों की क्या बिसात थी. हैट्रिक में से दो बल्लेबाज स्टंप आउट हुए.

और इस हैट्रिक को जड़ने के साथ ही सकलैन ने वनडे में दूसरी हैट्रिक जड़ी. उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ उन्हीं के देश के महान वसीम अकरम ने दो बार किया था. सकलैन ने अपनी इस हैट्रिक में हेनरी ओलंगा, एडम हकल और पॉमी एमबांग्वा को आउट किया.

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com