जब रोहित शर्मा का बरपा पाकिस्तान पर कहर, जमाया था धमाकेदार शतक, वर्ल्डकप में लगातार 7वीं बार मिली जीत- VIDEO 

वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan World Cup) के बीच मैच का रोमांच चरम पर होता है. दोनों देशों के फैन्स अपनी टीम से बस यही चाहते हैं कि वर्ल्डकप का खिताब उनकी टीम जीते या नही जीते लेकिन भारत और पाकिस्तान की टीम को एक दूसरे के खिलाफ मैच नहीं हारनी है

जब रोहित शर्मा का बरपा पाकिस्तान पर कहर, जमाया था धमाकेदार शतक, वर्ल्डकप में लगातार 7वीं बार मिली जीत- VIDEO 

वर्ल्डकप में 7वीं बार भारत ने पाकिस्तान को हराया

खास बातें

  • 16 जून 2019 को भारत ने पाकिस्तान को हराया
  • वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार 7वीं जीत
  • रोहित शर्मा ने खेली थी धमाकेदार पारी, 140 रन बनाकर हुए आउट

India vs Pakistan World Cup: वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का रोमांच चरम पर होता है. दोनों देशों के फैन्स अपनी टीम से बस यही चाहते हैं कि वर्ल्डकप का खिताब उनकी टीम जीते या नही जीते लेकिन भारत और पाकिस्तान की टीम को एक दूसरे के खिलाफ मैच नहीं हारनी है. फैन्स के इस समीकरण के कारण भारत- पाकिस्तान (IndiaVsPakistan Cricket) का मैच रोमांच से भरा होता है. बता दें कि 2019 वर्ल्डकप में भी भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्डकप में पाकिस्तान से ना हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा था. भारतीय टीम ने वर्ल्डकप में लगातार 7वीं बार पाकिस्तान को हराया था. 16 जून 2019 (On This Day) को मैनचेस्टर में दोनों टीम एक बार फिर वर्ल्डकप में एक दूसरे के सामने थे. इस बार पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया जिसे भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने स्वीकार करते हुए तेजी से रन बनाए.

भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 336 रन बनाए जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जमाते हुए 140 रनों की पारी खेली थी. रोहित ने अपनी शतकीय पारी में 113 गेंद का सामना किया था और पारी में 14 चौके और 3 छक्के जमाए थे. रोहित के अलावा भारत की पारी में केएल राहुल (KL Rahul) ने 57, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 77 रनों की शानदार पारी खेली थी. बता दें कि यह मैच बारिश के कारण बाधित हुआ था लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब धुनाई की. पाकिस्तान की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने आई तो बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमान (Fakhar Zaman) ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की और ऐसा लगा कि मैच कांटे की टक्कर का होगा लेकिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadev) ने बाबर को आउट कर मैच का रास्ता भारत के लिए साफ कर दिया.

बाबर 47 रन बनाकर आउट हुए. इसके तुरंत बाद फखर जमान को कुलदीप ने आउट कर पाकिस्तान की टीम को दवाब में पहुंचा था. इन दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पाकिस्तानी पारी घुटने टेकने पर मजबूर हो गई. हालांकि आखिर में इमाद वसीम ने 46 रन बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. पाकिस्तान की टीम 40 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन ही बना की और डकवर्थ लुईस नियम से भारतीय टीम यह मैच 89 रनों से जीतने में सफल रही. भारत के रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. विजय शंकर, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इस मैच में 2-2 विकेट हासिल किए थे. 


भारत-पाकिस्तान वर्ल्डकप (India vs Pakistan World Cup Head to head)
वर्ल्डकप में सबसे पहले दोनों टीम 1992 में आमने-सामने थी, जिसे भारत ने 43 रनों जीता था. इसके बाद 1996 में भारत ने पाकिस्तान को 39 रनों से पटखनी दी थी. 1999 वर्ल्डकप में भारत ने कमाल किया और 47 रनों से जीत हासिल की. 2003 वर्ल्डकप में पाकिस्तान को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा 2011 वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से मात दी थी. वहीं, 2015 में भारत ने एक बार फिर कमाल किया और 76 रनों से पाकिस्तान को पराजित किया था. 2007 वर्ल्डकप में भारतीय टीम सुपर सिक्स से पहले ही बाहर हो गई थी, जिसके कारण भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हो पाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.