कल के दिन ही हाशिम अमला ने तोड़ा था विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड

इस रिकॉर्ड के टूटने पर करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों और विराट कोहली के चाहने वालों को बहुत ही ज्यादा निराशा हुई थी. और यह रिकॉर्ड था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से सात हजार रन पूरे करने का.

कल के दिन ही हाशिम अमला ने तोड़ा था विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड

हाशिम अमला की फाइल फोटो

खास बातें

  • ये रिकॉर्ड तोड़ना नहीं आसां..!
  • करीब चार साल पहले कोहली ने रिकॉर्ड बनाया था
  • इसके एक साल बाद ही अमला ने रिकॉर्ड तोड़ दिया
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानती हैं कि कुछ समय पहले तक दक्षिण अफ्रीकी पूर्व ओपनर हाशिम अमला और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच रिकॉर्डों को तोड़ने के लिए जबर्दस्त तरीके से रेस छिड़ी हुई थी. इनमें से कुछ में विराट कोहली अमला पर भारी पड़े, तो कुछ में हाशिम ने बाजी मारी. इसी के तहत हाशिल अमला ने करीब तीन साल पहले कल यानी शुक्रवार (29) मई के दिन विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया था.

इस रिकॉर्ड के टूटने पर करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों और विराट कोहली के चाहने वालों को बहुत ही ज्यादा निराशा हुई थी. और यह रिकॉर्ड था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से सात हजार रन पूरे करने का. विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.  

भारतीय ये उम्मीद कर रहे थे कोहली का यह विराट रिकॉर्ड बहुत ही लंबे समय तक बरकरार रहेगा, लेकिन कोहली के यह कारनामा करने के करीब डेढ़ साल बाद ही हाशिम अमला ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. अमला ने इंग्लैंड के खिलाफ 29 मई 2017 को यह रिकॉर्ड तोड़ा. हाशिम अमला ने यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट से 11 पारियां कम लीं. जहां, विराट ने सात हजार रन बनाने के लिए 161 पारियां लीं, तो हाशिम अमला ने 150 पारियां लीं. जाहिर है कि यह एक बड़ा रिकॉर्ड है, जो आने वाली पीढ़ी के किसी भी बल्लेबाज के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए काफी पापड़ बोलने पड़ेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ समय पहले करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.