इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया वह बड़ा कारण, जिसकी वजह से Virat Kohli से पीछे छूट जाते हैं Babar Azam

Abdul Razzaq on Virat and Babar: कोहली (Kohli) लंबे समय से अपने खेल में शीर्ष पर हैं, बाबर (Babar Azam) ने अपने करियर के शुरुआती चरणों में दिखाया है कि उन्हें महान खिलाड़ियों में गिना जाना तय है.

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया वह बड़ा कारण, जिसकी वजह से Virat Kohli से पीछे छूट जाते हैं Babar Azam

Virat Kohli vs Babar Azam

Abdul Razzaq on Virat and Babar: मौजूदा सय के दो बेहतरीन बल्लेबाजों विराट कोहली और बाबर आजम (Babar Azam vs Virat Kohli) की अक्सर एक-दूसरे से तुलना की जाती रही है. जबकि कोहली लंबे समय से अपने खेल में शीर्ष पर हैं, बाबर ने अपने करियर के शुरुआती चरणों में दिखाया है कि उन्हें महान खिलाड़ियों में गिना जाना तय है. जबकि दोनों बल्लेबाजों ने वर्षों में अपनी टीम के लिए चमत्कार किया है. पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने उस क्षेत्र की व्याख्या की है जहां बाबर कोहली जितना अच्छा नहीं है.


टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, रज्जाक ने विराट (Abdul Razzaq) को एक 'सर्वश्रेष्ठ' खिलाड़ी कहा. रज्जाक के मुताबिक, जो चीज उन्हें बाबर से ऊपर रखती है, वह उनकी फिटनेस है.

"विराट एक उत्कृष्ट और शानदार खिलाड़ी हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपनी टीम को साथ लेकर चलते हैं. उनका इरादा हमेशा सकारात्मक होता है. वह अपने कौशल का बहुत अच्छा उपयोग करते हैं. मुख्य बात यह है कि उनकी फिटनेस विश्व स्तरीय है. बाबर आजम की फिटनेस विराट कोहली (Babar Azam vs Virat Kohli Fitness) की तरह ठीक नहीं है. बाबर को अपनी फिटनेस पर और अधिक काम करने की जरूरत है.


बाबर पाकिस्तान का नंबर एक खिलाड़ी है. बाबर वास्तव में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज (वनडे) है. खेल, टेस्ट, वनडे, या टी20ई के किसी भी प्रारूप में हो वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. हर देश के पास उनके (विराट और बाबर) जैसा एक खिलाड़ी है." रज्जाक (Abdul Razzaq on Virat vs Babar Fitness) ने तब लोगों से इस तरह की तुलना से परहेज करने को कहा क्योंकि दोनों ही अपने-अपने तरीके से उत्कृष्ट हैं.

"हमें उनकी तुलना करने की आवश्यकता नहीं है. यह पूछने जैसा है कि कौन बेहतर है - कपिल देव या इमरान खान? ये तुलना अच्छी नहीं है. कोहली भारत में एक अच्छे खिलाड़ी हैं. इसी तरह, बाबर आज़म पाकिस्तान में एक अच्छे खिलाड़ी हैं. कोहली विश्व स्तर का खिलाड़ी है, बाबर भी है, लेकिन कोहली की फिटनेस बाबर से कहीं बेहतर है."

ये भी पढ़ें-

*Video: 'देखकर उड़ जायेंगे होश', मैदान में धोनी-धोनी... की ऐसी गूंज, Chepauk स्टेडियम में उमड़ पड़ा दर्शकों का सैलाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

*Afghanistan के ऐतिहासिक सीरीज जीत पर Shaoib Akhtar ने Pakistan टीम को लेकर कह दी बड़ी बात