WI vs IND: आधी रात कैरेबियन गेंदबाज ने बरपाया कहर, Obed Mccoy ने ऐसा कर T20I में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

WI vs IND 2nd T20I: दूसरे टी-20 में ओबेड मैकॉय (Obed McCoy) ने भारत के खिलाफ गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 1 मेडल के साथ 17 रन देकर 6 विकेट लेने में सफल रहे.

WI vs IND: आधी रात कैरेबियन गेंदबाज ने बरपाया कहर, Obed Mccoy ने ऐसा कर T20I में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Obed Mccoy ने ऐसा कर T20I में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

WI vs IND 2nd T20I: दूसरे टी-20 में ओबेड मैकॉय (Obed McCoy) ने भारत के खिलाफ गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 1 मेडल के साथ 17 रन देकर 6 विकेट लेने में सफल रहे. ऐसा कर इस कैरेबियन तेज गेंदबाज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी-20 इंटरनेशनल में यह भारत के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड है. इससे पहले किसी भी गेंदबाज ने टी-20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ इतनी खतरनाक गेंदबाजी नहीं की थी. इसके अलावा यह टी-20 इंटरनेशनल में मैकॉय का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस है. 

इससे पहले उनका बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस  22 रन खर्च कर चार विकेट लेना था. मैकॉय दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज भी बने जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ एक मैच में 6 विकेट हॉल करने का कारनामा कर दिखाया है. मैकॉय की खतरनाक गेंदबाजी ने हर किसी को हैरान कर दिया. 

Smriti Mandhana का रौद्र रूप, लगाए ऐसे-ऐसे खतरनाक शॉट, PAK गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी- Video


USA में होने वाले Ind Vs WI टी-20 मैचों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली परेशानी, बदला जा सकता है वेन्यू

शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल

अपनी गेंदबाजी के दौरान Obed McCoy ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, अश्विन  और भुवनेश्वर कुमार को आउट करने में कामयाबी पाई. यही नहीं  मैकॉय ने रोहित शर्मा को गोल्डन डक पर आउट करने में सफलता पाई. 

भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज
• टेस्ट - एजाज पटेल (10/119)
• वनडे - मुरलीधरन (7/30)
• टी20I - ओबेद मैकॉय (6/17)

पुरानी यादें हुई ताजा
काफी समय के बाद कैरेबियन गेंदबाज का जलवा इंटरनेशनल क्रिकेट में देखने को मिला है. दरअसल 70s, 80s, और 90s के दौरान वेस्टइंडीज के गेंदबाज सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ करते थे. उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ करती थी. वहीं अंदाज भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में ओबेड मैकॉय की गेंदबाजी में देखने को मिला, जिसने क्रिकेट फैन्स को पुरानी यादों के सागर में गोते लगाने का मौका जरूर दिया होगा.

मैच की बात करें तो ओबेद मैकॉय की घातक गेंदबाजी के कारण भारत ने पहले खेलते हुए 19.4 ओवर में केवल 138 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने आखिरी ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. यह मैच वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीतने का कमाल किया. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com