NZ(W) vs IND(W): क्वींसटाउन में खेले जाएंगे सभी मुकाबले, जानें क्या है कारण

कोविड-19 संक्रमण के खतरे को कम करने के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी छह मैचों को क्वींसटाउन में करने की घोषणा की.

NZ(W) vs IND(W): क्वींसटाउन में खेले जाएंगे सभी मुकाबले, जानें क्या है कारण

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • क्वींसटाउन में खेले जाएंगे सभी मुकाबले
  • जॉन डेविस ओवल में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • ओमिक्रोन के खतरे को कम करने के मकसद से लिया गया है फैसला
आकलैंड:

कोविड-19 संक्रमण के खतरे को कम करने के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी छह मैचों को क्वींसटाउन में करने की घोषणा की. भारतीय महिला टीम इस समय न्यूजीलैंड में ही है और उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक T20 अंतरराष्ट्रीय मैच अब क्वींसटाउन के जॉन डेविस ओवल में खेलने होंगे जो नौ फरवरी से शुरू होंगे. इस संशोधित कार्यक्रम की घोषणा गुरूवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की. यह द्विपक्षीय श्रृंखला मार्च-अप्रैल में होने वाले विश्व कप से पहले भारत के लिये काफी महत्वपूर्ण होगी. यह द्विपक्षीय श्रृंखला पहले नेपियर में मैकलीन पार्क में एकमात्र T20 अंतरराष्ट्रीय मैच से शुरू होनी थी, फिर दो दिन बाद पहला वनडे भी इसी स्थल पर खेला जाना था.

नेल्सन में सैक्सटन ओवल में दूसरा और तीसरा (14 और 16 फरवरी को) वनडे खेला जाना था जबकि अंतिम दो वनडे क्वींसटाउन में (22 और 24 फरवरी को) खेले जाने थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा घोषित कार्यक्रम में अन्य बदलावों में दक्षिण अफ्रीका की पुरूष टीम अपने पूरे दौरे के दौरान क्राइस्टचर्च में ही रहेगी और अपने दोनों टेस्ट मैच हेगले ओवल में ही खेलेगी जबकि पहले उसे दूसरा मैच वेलिंगटन में खेलना था. न्यूजीलैंड की पुरूष टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तीन T20 मैचों की मेजबानी नेपियर (उपलब्धता पर निर्भर) करेगा जबकि नीदरलैंड की पुरूष टीम का दौरा माउंट मोनगानुई (एक T20 और एक वनडे) और हैमिल्टन (दो वनडे) में होगा. 

टीम इंडिया में ब्रेट ली को दिखे विराट के चार से पांच उत्तराधिकारी


सभी मैचों को पूर्व निर्धारित तारीख में ही रखा गया है. स्थलों में बदलाव यात्रा को कम करने और कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को कम के मकसद से किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के हॉटस्पाट से बचने के लिये ही ये उपाय किये गये हैं जिसमें यात्रा को कम करना, रहने के लिये जगह बदलने को कम करना तथा सुरक्षित माहौल में काम करना शामिल है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!
. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)