NZ vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रनों से हराया, साथ ही बनाया खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) और अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने सातवें विकेट के लिये 155 रनों की साझेदारी की लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक पारी और 134 रन से जीतने का कमाल कर दिखाया

NZ vs WI 1st Test:  वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रनों से हराया, साथ ही बनाया खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रनों से हराया, साथ ही बनाया खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) और अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने सातवें विकेट के लिये 155 रनों की साझेदारी की लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक पारी और 134 रन से जीतने का कमाल कर दिखाया. न्यूजीलैंड की जीत में कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) हीरो बने और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. विलियमसन ने न्यूजीलैंड की पारी के दौरान शानदार 251 रन की पारी खेली थी जिसके कारण कीवी टीम पहली पारी में 7 विकेट पर 159 रन बनाने में सफल रही. वेस्टइंडीज पहली पारी में केवल 138 रन ही बना सकी थी तो वहीं दूसरी पारी में 247 रन बना पाने में सफल रही. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) ने 104 रन बनाए तो वहीं, अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने 86 रन बनाए. दोनों के आउट होते ही वेस्टइंडीज की टीम 247 रन पर सिमट गई. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में न्यूजीलैंड की रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने 2 विकेट और नील वैगनर ने 4 विकेट लिए. जैमीसन और वैगनर ने वेस्टइंडीज के आखिरी 3 विकेट 10 गेंद के अंदर लेकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई. 

NZ vs WI 1st Test: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, साढ़े 10 घंटे बल्लेबाजी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी के आधार पर 381 रन की बढत लेने के बाद मेहमान टीम को फॉलोआन खेलने भेजा. न्यूजीलैंड के पहली पारी के सात विकेट पर 519 रन (घोषित) के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 138 रन पर आउट हो गई थी. 


Aus vs Ind: इन गुणों से इस बल्लेबाज ने मोहम्मद कैफ को दिलायी राहुल द्रविड़ की याद

जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में फायदा हुआ और अब चौथे नंबर पर आ गई है. न्यूजीलैंड के अब टेस्ट चैंपियनशिप में 240 अंक हो गए हैं. बता दें कि इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) मेंव 292 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​