NZ vs SL, 1st ODI: न्यूजीलैंड की जीत, जेम्स नीशम बड़े इतिहास से चूके, थिसारा परेरा का अनचाहा रिकॉर्ड

NZ vs SL, 1st ODI: न्यूजीलैंड की जीत, जेम्स नीशम बड़े इतिहास से चूके, थिसारा परेरा का अनचाहा रिकॉर्ड

Sri Lanka tour of New Zealand, 2018-19: करीब एक साल बाद वापसी कर रहे मैन ऑफ द मैच गप्टिल ने शतक जड़ डाला.

खास बातें

  • न्यूजीलैंड (50 ओवर में 7 पर) 371 रन, गप्टिल 138, नीशाम 47*
  • श्रीलंका (49 ओवर में) 326 रन, कुशल परेरा 102 रन
  • मार्टिन गप्टिल बने मैन ऑफ द मैच
माउंट माउंग्नुई (न्यूजीलैंड):

पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला क्रिकेट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (138) के शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) व रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने वीरवार को खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका (Sri Lanka tour of New Zealand, 2018-19) को 45 रन से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 49 ओवर में 326 रन पर समेट दिया. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 102 रन की शतकीय पारी खेली जो उनका चौथा वनडे शतक हैं, उन्होंने 86 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा निरोशन डिकवेला ने 76, दानुष्का गुणातिल्का ने 43 और कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए. मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम ने सर्वाधिक तीन और ट्रेंट बोल्ट, लोकी फग्र्यूसन तथा इश सोढी ने दो-दो विकेट लिए. मैट हेनरी को एक विकेट मिला. 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सात विकेट पर 371 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. गप्टिल और विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 163 रन की शतकीय साझेदारी की. गप्टिल ने टेलर के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े. गप्टिलने 139 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए. गप्टिल को  मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4the Test: इस बार पुजारा ने लगाए ऑस्ट्रेलिया के माथे पर ' दो बड़े कलंक', कपिल देव भी पीछे छूटे


उनके अलावा विलियम्सन ने 74 गेंदों की पारी में छह चौके और टेलर ने 37 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. आखिरी में नीशम ने 13 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से 47 रन की तूफानी पारी खेलकर कीवी टीम को एक विशाल स्कोर दिया.

VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीशम ने थिसारा परेरा के ओवर में पहले पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाए. हालांकि वह छठे गेंद पर छक्का लगाने से चूक गए. परेरा ने अपने इस ओवर में 34 रन खर्च कर डाले जो कि वनडे इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा. श्रीलंका के लिए कप्तान लासिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने दो-दो विकेट लिए.