NZ vs IND: पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर का खेलना संद‍िग्‍ध, यह है कारण..

Neil Wagner: नील वेगनर इस समय टेस्‍ट क्र‍िकेट में न्‍यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज है. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन क‍िया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेगनर अब तक 47 टेस्‍ट मैचों में 26.63 के बेहतरीन औसत से 204 व‍िकेट ले चुके हैं.9 बार वे पारी में पांच या इससे अध‍िक व‍िकेट ले चुके हैं.

NZ vs IND: पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर का खेलना संद‍िग्‍ध, यह है कारण..

NZ vs IND: नील वेगनर इस समय टेस्‍ट क्र‍िकेट में न्‍यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं

खास बातें

  • हेनरी को वेगनर के कवर के तौर पर शाम‍िल क‍िया गया
  • वेगनर की पत्‍नी पहले बच्‍चे को जन्‍म देने वाली है
  • शुक्रवार से खेला जाएगा भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट
वेल‍िंगटन:

New Zealand vs India, 1st Test: भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए मैट हेनरी को नील वेगनर (Neil Wagner)के कवर के तौर पर न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाएगा. वेगनर को अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार है और इसी कारण वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने 5-0 के अंतर से क्‍लीन स्‍वीप क‍िया था, लेक‍िन न्‍यूजीलैंड ने इसके बाद तीन वनडे की सीरीज में 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज करके एक तरह से ह‍िसाब बराबर कर द‍िया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्व‍िटर हैंडल पर लिखा, "मैट हेनरी (Matt Henry) को नील वेगनर के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. वेगनर को अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार है. "

व‍िराट ने द‍िया संकेत, तीन साल बाद करूंगा क्र‍िकेट के क‍िन्‍हीं दो फॉर्मेट में खेलने का फैसला

गौरतलब है क‍ि नील वेगनर इस समय टेस्‍ट क्र‍िकेट में न्‍यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन क‍िया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेगनर अब तक 47 टेस्‍ट मैचों में 26.63 के बेहतरीन औसत से 204 व‍िकेट ले चुके हैं.9 बार वे पारी में पांच या इससे अध‍िक व‍िकेट ले चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने देश के लिए 13 टेस्ट मैच खेल चुके हेनरी को 13 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया था. उनके स्थान पर युवा तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को टीम में मौका मिला था. अगर वेगनर पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो जैमिसन को टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है. हेनरी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नए साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. दूसरी ओर, भारतीय टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली ने संकेत द‍िए हैं क‍ि टीम के सबसे सीन‍ियर बॉलर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और युवा ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) वेल‍िंगटन में होने वाले पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में रहेंगे. यद‍ि टीम के नेट सेशन को आधार मानें तो व‍िकेटकीपर के तौर पर ऋद्धि‍मान साहा को खेलने का म‍िलेगा जबक‍ि हनुमा व‍िहारी बल्‍लेबाज के साथ-साथ पांचवें गेंदबाज की ज‍िम्‍मेदारी न‍िभाएंगे. तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और ईशांत शर्मा टीम में रहेंगे. इस स्‍थ‍ित‍ि में रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन और रवींद्र जडेजा में से क‍िसी एक को ही प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान बनाने का मौका म‍िलेगा.