Nz vs Ind: पूर्व कीवी पेसर ने भारत के खास एरिया को लेकर जतायी चिंता, हार्दिक पांड्या ने किया था जिक्र

Nz vs Ind: न्यूजीलैंड के पूर्व पेसर और हार्दिक पांड्या इस मुद्दे पर एकमत हैं. और वास्तव में यह एक गंभीर बात है.

Nz vs Ind:  पूर्व कीवी पेसर ने भारत के खास एरिया को लेकर जतायी चिंता, हार्दिक पांड्या ने किया था जिक्र

नई दिल्ली:

गुजरे रविवार को भारत ने खेले गए दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. और मंगलवार को टीम हार्दिक सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से नेपियर में मैदान पर उतरेगी. भारत की इस शानदार जीत के बावजूद कीवी पूर्व क्रिकेटर और पेसर साइमल डुल ने भारत की आलोचना की है. उन्होंने बाद में भारत के खास क्षेत्र को लेकर चिंता जाहिर की, जिसका जिक्र बाद में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी किया. मुद्दा यह है कि अब जबकि टीम इंडिया की बल्लेबाजी बहुत ही ज्यादा मजबूत है, तो वहीं साइमन डुल ने टीम इंडिया में बैटिंग-ऑलराउंडरों की कमी को लेकर चिंता जाहिर की. 

277 रन बनाकर बल्लेबाज़ ने मचाया क्रिकेट जगत में तहलका, 15 तूफानी छक्के लगाकर गेंदबाज़ों को किया बेहाल

 स्लॉग ओवरों के नए इंडियन बॉस हैं सूर्यकुमार, यह रिकॉर्ड तो यही बोल रहा


विश्व रिकॉर्ड से खुश नहीं हुए दिनेश कार्तिक, घरेलू क्रिकेट फौरमेट पर खड़ा किया सवाल

डुल ने कहा कि श्रेयस अय्यर जैसे भारत के "वास्तविक बल्लेबाजों" को गेंदबाजी करना सीखना चाहिए जिससे कप्तान को गेंदबाजी का अतिरिक्त विकल्प मिल सके.  यह भारत के साथ हमेशा से ही समस्या रही है. जब हार्दिक चोटिल हो जाते हैं, तो भारत के पास क्या विकल्प रह जाते हैं/

डुल ने कहा कि मेरा मतलब यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत ही शानदान काम किया. अगर टीम में ऐसे खिलाड़ी होते हैं, तो यह कारगर रहेगा, लेकिन मैं यहां वास्तविक बल्लेबाजों के बारे में बात कर रहा हूं. उदाहरण के तौर पर श्रेयस अय्यर. मेरी चिंता यह है कि वह ज्यादा ऑफ स्पिन क्यों नहीं कर रहे हैं. पूर्व पेसर ने कहा कि ऐसा नहीं है कि भारतीय टीम में ऐसे स्पिनरों को कमी है या उन्हें जानना है कि ऑफ स्पिन कैसे की जाती है. अय्यर ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? हालात को लेकर मेरा यही सवाल है. इन युवा खिलाड़ियों को जानने की जरूरत है कि उनका भविष्य क्या है. 

डुल से पहले हार्दिक पांड्या ने भी रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह में कहा था कि वह गेंदबाजी के ज्यादा विकल्प चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि भविष्य में बल्लेबाज आगे आएं और गेंदबाजी करें. उन्होंने कहा कि मैं बहुत ज्यादा बॉलिंग कर चुका हूं और भविष्य में मैं ज्यादा गेंदबाजी विकल्प देखना चाहता हूं. यह हमेशा ही काम नहीं करेगा, लेकिन चाहता हूं कि ज्यादा बल्लेबाज गेंदबाजी करें.

यह भी पढ़ें:

सूर्यकुमार यादव को लेकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कह दी बड़ी बात, बोले कि भारत के...

'इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टेस्ट टीम घोषित, चोटिल आफरीदी की जगह इस पेसर को मिली जगह

' शुभमन गिल ने धोनी को लेकर किया खुलासा, धोनी ने कैसे बढ़ाया था गिल का 'हौसला'

VIDEO: जानिए कि भारत की विश्व कप में हार का बड़ा जिम्मेदार कौन रहा. बाकी VIDEO देखने के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com