Nz vs Ind 2nd Test, Day 2: फिर चरमरायी बल्लेबाजी, टीम इंडिया पर हार का संकट

NZ Vs IND 2nd Test Day 2: न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे. दिन की शुरुआत 63 रनों से करने वाली कीवी टीम के लिए टॉम लैथम ने 122 गेंदों पर पांच चौकों 52 रनों की पारी खेली. उनके अलावा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने एक बार फिर बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाते हुए 49 रन बनाए

Nz vs Ind 2nd Test, Day 2: फिर चरमरायी बल्लेबाजी, टीम इंडिया पर हार का संकट

Ind vs Nz 2nd Test: ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी की हवा निकाल दी.

खास बातें

  • भारत दूसरी पारी- 6 विकेट पर 90 रन
  • पहली पारी में ली थी 7 रन की बढ़त, कुल बढ़त हुई 97 रन की
  • क्या हार से बच पाएगा भारत ?
क्राइस्टचर्च:

क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है. पहली पारी में मेजबानों के खिलाफ  सिर्फ सात रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी की हवा निकल गई. और भारत ने दिन का खेल खत्म होने के समय अपने छह विकेट सिर्फ 90 रन पर ही गंवा दिए हैं. हनुमा विहारी 5 और ऋषभ पंत 1 रन पर हैं. उसकी कुल बढ़त सिर्फ 97 की है. कहा जा सकत है कि यहां से तस्वीर हार और सीरीज सफाए की दिखने लगी है. भारत की इस हालत के लिए जिम्मेदार ट्रेंट बोल्ट रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए.बोल्ट ने सिर्फ 9 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए और वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी दहशत साबित हुए. वहीं न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 235 रन बनाकर आउट हो गया. इस तरह भारत को सात रन की मामूली बढ़त हासिल हुई. कीवी टीम के लिए टॉम लैथम ने 52 और निचले क्रम में कायले जैमिसन ने 49 रन बनाए. भारत के लिए  मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार और बुमराह ने तीन विकेट लिए, जबकि रवींद्र जडेजा ने दो बल्लेबाजों को आउट किय, तो एक विकेट उमेश यादव को मिला.  

यह भी पढ़ें:  फैंस के न‍िशाने पर ऋषभ पंत, बोले-द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स से ल‍िए ही 'फ‍िट'..

भारत की दूसरी पारी की बात करें, तो टीम इंडिया की शुरुआत ही खराब रही और मयंक अग्रवाल का विकेट 8 के कुल योग पर गिरा जबकि शॉ 26 के कुल योग पर पवेलियन लौटे.  कुल मिलाकर कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर  लंगर नहीं डाल सका और नियमित अंतराल पर विकेटों का गिरना जारी रहा.  कप्तान कोहली 51, रहाणे 72, पुजारा 84 तथा यादव 89 रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे.


यह भी पढ़ें:  पाक‍िस्‍तान की कप्‍तान बिस्माह मारूफ चोट के कारण टूर्नामेंट से हुईं बाहर

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे. दिन की शुरुआत 63 रनों से करने वाली कीवी टीम के लिए टॉम लैथम ने 122 गेंदों पर पांच चौकों 52 रनों की पारी खेली. उनके अलावा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने एक बार फिर बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाते हुए 49 रन बनाए. अपनी पारी में जेमिसन ने 63 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए. जेमिसन के दम पर ही कीवी टीम 200 के आंकड़े को पार करने में सफल रही क्योंकि एक समय उसने अपने आठ विकेट 188 रनों पर ही खो दिए थे. जेमिसन को अंत में नील वेग्नर का भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने 41 गेंदों पर 21 रन बनाए.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए. रवींद्र जडेजा के हिस्से दो और उमेश यादव के हिस्से एक सफलता आई. दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है. उसे पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से हार