NZ vs IND 1st Test: हार के बाद बल्‍लेबाजों पर बरसे व‍िराट कोहली, कही यह बात...

व‍िराट ने कहा, पहले द‍िन हमारी बल्‍लेबाजी बेहद खराब रही और इस कारण हम मुकाबले में पीछे रहे. उन्‍होंने गेंदबाजों के प्रदर्शन का एक तरह से बचाव करते हुए इस बात को माना क‍ि न्‍यूजीलैंड के न‍िचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने जो 120 रन जोड़े, वे हमारे ल‍िए घातक साब‍ित हुए.

NZ vs IND 1st Test: हार के बाद बल्‍लेबाजों पर बरसे व‍िराट कोहली, कही यह बात...

NZ Vs IND 1st Test: व‍िराट कोहली ने बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन को हार का कारण बताया

खास बातें

  • कहा, टॉस की अहम भूम‍िका रही
  • हमारे बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा
  • टेस्‍ट के चौथे द‍िन ही 10 व‍िकेट से हार गया भारत
वेल‍िंगटन:

New Zealand vs India, 1st Test: न्‍यूजीलैंड ने पहले टेस्‍ट में (New Zealand vs India, 1st Test)शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 10 व‍िकेट से पराज‍ित कर द‍िया है. इस जीत के साथ ही केन व‍िल‍ियमसन की टीम दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. टेस्‍ट रैंक‍िंग की नंबर वन भारतीय टीम का मैच में प्रदर्शन बेहद न‍िराशाजनक रहा और उसे मैच के चौथे द‍िन पहले सेशन में ही हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन से बेहद नाराज नजर आए. उन्‍होंने साफ कहा क‍ि बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन ही हमारी हार का कारण रहा. कोहली ने कहा क‍ि टॉस बेहद अहम साब‍ित हुआ. भारतीय टीम मैच में टॉस हारी और उसे पहले बैट‍िंग करनी पड़ी. कोहली ने माना क‍ि बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन हमारी हार के ल‍िए ज‍िम्‍मेदार रहा.

NZ Vs IND 1st Test:तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को झेलने पड़े प्रशंसकों को ऐसे-ऐसे ताने

व‍िराट ने कहा, पहले द‍िन हमारी बल्‍लेबाजी बेहद खराब रही और इस कारण हम मुकाबले में पीछे रहे. उन्‍होंने गेंदबाजों के प्रदर्शन का एक तरह से बचाव करते हुए इस बात को माना क‍ि न्‍यूजीलैंड के न‍िचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने जो 120 रन जोड़े, वे हमारे ल‍िए घातक साब‍ित हुए. न्‍यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान क समय भारत ने न्‍यूजीलैंड के छह व‍िकेट 216 रन पर ग‍िरा द‍िए थे लेक‍िन पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के अच्‍छे प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम पहली पारी में 348 रन तक पहुंचने में कामयाब हो गई. हार के बावजूद कोहली ने उम्‍मीद जताई क‍ि इस प्रदर्शन को भुलाते हुए भारतीय टीम अगले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी.


दूसरी ओर, न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन (Kane Williamson) ने इस बात पर खुशी जताई क‍ि प्‍लेयर्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम 100वीं टेस्‍ट जीत हास‍िल करने में सफल रही. उन्‍होंने इस जीत को प्‍लेयर्स के लगातार चार द‍िन के शानदार प्रदर्शन का पर‍िणाम माना. व‍िल‍ियमसन ने कहा क‍ि भारतीय टीम बेहतरीन है और उसके ख‍िलाफ जीत हास‍िल करना बड़ी बात है. मैच में 9 व‍िकेट लेने वाले न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट‍िम साउदी (Tim Southee) को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया. साउदी ने कहा, 'मुझे इस बात की खुशी है क‍ि हमने मुकाबले को अपने नाम क‍िया.' वेल‍िंगटन के बेस‍िन र‍िजर्व व‍िकेट के बारे में उन्‍होंने कहा क‍ि प‍िच शुरुआत में अच्‍छा काम कर रही थी और गेंदबाजों को मदद दे रही थी लेक‍िन समय गुजरने के साथ-साथ इससे स्‍व‍िंग खत्‍म होते होती जा रही थी. साउदी ने कहा क‍ि इस जीत से हमें काफी आत्‍मव‍िश्‍वास म‍िला और इसी के साथ हम अगले टेस्‍ट मैच में उतरेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड