NZ vs ENG 2nd Test: टॉम लॉथम का शतक रहा दूसरे दिन के खेल का आकर्षण

NZ vs ENG 2nd Test: टॉम लॉथम का शतक रहा दूसरे दिन के खेल का आकर्षण

टॉम लॉथम शतक पूरा करने के बाद

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 375 रन
  • टॉम लॉथम 105, डॉरेल मिशेल 75, वैटलिंग 55, टेलर 53
  • इंग्लैंड ने 39 पर ही गंवाए 2 विकेट
हैमिल्टन:

टॉम लॉथम (105) के शतक के बाद बीजे वाटलिंग (55) और डेरिल मिशेल (73) के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड ने यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट (NZ vs Eng 2nd Test) मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 375 रन का अच्छा स्कोर बना लिया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 39 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड अभी न्यूजीलैंड के स्कोर से 336 रन पीछे हैं. स्टंप्स के समय रोरी बर्न्‍स 51 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 और कप्तान जोए रूट 29 गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके अलावा डोमिनिक सिब्ले और जोए डेनली ने चार-चार रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और मैट हेनरी को अब तक एक-एक सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें:  स्टीव स्मिथ ने तोड़ा 73 साल पुराना यह स्पेशल रिकॉर्ड, अब हो गए सर डॉन ब्रेडमैन से आगे

इससे पहले, मेजबान न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 173 रनों से आगे खेलना शुरू किया. दिन का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही लॉथम आउट हो गए. उन्होंने 172 गेंदों पर 16 चौके लगाए.


यह भी पढ़ें:  डेविड वॉर्नर ने नाबाद तिहरे शतक के साथ रचा इतिहास, इन रिकॉर्डों के क्या कहने

लॉथम के आउट होने के बाद वाटलिग और डेरिल ने छठे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी करके कीवी टीम को 300 के करीब पहुंचाया। वाटलिंग ने 192 गेंदों पर सात चौके और डेरिल ने 159 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा मिशेल सेंटनर ने 23 और टिम साउदी ने 18 रनों का योगदान दिया.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार, क्रिस वोक्स ने तीन, सैम कुरेन ने दो और जोफ्रा आर्चर ने एक विकेट हासिल किए