NZ vs ENG: टेस्ट में 7000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बने रॉस टेलर..

Updated: 03 December 2019 14:34 IST

रॉस टेलर ने सेडन पार्क स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आख‍िरी द‍िन बड़ी उपलब्धि हासिल की. 35 वर्षीय टेलर ने अपनी 169वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया और पारी के मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा.

NZ vs ENG  2nd Test: Ross Taylor second New Zealand cricketer to smash 7000 Test runs
NZ vs ENG 2nd Test: रॉस टेलर ने हैम‍िल्‍टन टेस्‍ट के आख‍िरी द‍िन नाबाद 105 रन की पारी खेली

हैमिल्टन :

New Zealand vs England, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor)टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले अपने देश के दूसरे और दुनिया के 51वें बल्लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंनेयहां सेडन पार्क स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आख‍िरी द‍िन यह उपलब्धि हासिल की. 35 वर्षीय टेलर ने अपनी 169वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया और पारी के मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 189 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट मैचों में 7172 रन बनाए थे.

र‍िकी पोंटिंग बोले, भारत के ख‍िलाफ 'इस कारण' ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बॉल‍िंग का पलड़ा रहेगा भारी..

टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 96 टेस्ट मैच खेले हैं, इसमें उसने 7022 रन बनाए हैं. इसमें 19 शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं. वर्ष 2007 में दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ टेस्‍ट कर‍ियर का आगाज करने वाले टेलर का टेस्‍ट क्र‍िकेट में सर्वोच्‍च स्‍कोर 290 रन है. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ वर्ष 2015 में यह स्‍कोर बनाया था. वे अब तक टेस्‍ट में तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं.

हैम‍िल्‍टन टेस्‍ट के आख‍िरी द‍िन आज रॉस टेलर के अलावा न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन (Kane Williamson) ने भी शतकीय पारी खेली. टेलर ने नाबाद 105 और व‍िल‍ियमसन ने नाबाद 104 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड टीम दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ करने में सफल हो गई. इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज न्‍यूजीलैंड ने 1-0 के अंतर से जीती.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
Advertisement