NZ vs ENG 1st Test: नस्‍ली ट‍िप्‍पणी के श‍िकार Jofra Archer से माफी मांगेंगे केन व‍िल‍ियमसन

NZ vs ENG 1st Test: नस्‍ली ट‍िप्‍पणी के श‍िकार Jofra Archer से माफी मांगेंगे केन व‍िल‍ियमसन

न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पहले टेस्‍ट के अंत‍िम द‍िन Jofra Archer के ख‍िलाफ नस्‍ली कमेंट क‍िया गया

ऑकलैंड:

न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पहले टेस्‍ट के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को एक दर्शक की नस्‍ली ट‍िप्‍पणी का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आर्चर के साथ क‍िए ऐसे कमेंट को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया. वे मैच के दौरान नस्ली टिप्पणी का शिकार हुए आर्चर से माफी मांगना चाहते हैं. आर्चर को बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच (New Zealand vs England, 1st Test) के पांचवें दिन इस ट‍िप्‍पणी का श‍िकार बनना पड़ा था.  स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने विलियमसन के हवाले से लिखा है, "यह निश्चित तौर पर उसके खिलाफ है, जिसके लिए हम कीवी लोग जाने जाते हैं. मुझे उम्मीद है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा."

Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की 'चुहल', बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की ओर से जोफ्रा से माफी मांग सकता हूं. यह सिर्फ हमारी टीम की तरफ से नहीं है, यह सभी की तरफ से जिनसे आम तौर पर अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है." कप्तान ने कहा, "यह डरावनी चीज है. उस देश में जहां कई संस्कृतियां वास करती हैं, वहां इस तरह की चीजों को तुरंत बस्ते में डाल देना चाहिए. उम्मीद है कि ऐसा दोबारा नहीं होगा." उन्होंने कहा, "क्या मैं हैरान हूं? निश्चित तौर पर 100 फीसदी. अगर मुमकिन हो सका तो मैं उन्हें अगले कुछ दिनों में मिलूंगा."


BCCI अध्‍यक्ष Sourav Ganguly ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर क‍िया तो बेटी सना ने यूं ली चुटकी...

इस बीच, न्‍यूजीलैंड क्र‍िकेट (New Zealand Cricket) ने कहा क‍ि नस्‍ली कमेंट के दोषी की पुलिस से श‍िकायत की जाएगी और यद‍ि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी पहचान कर ली जाती है तो उसे आगे के मैचों में मैदान में प्रवेश नहीं द‍िया जाएगा. यही नहीं, न्‍यूजीलैंड क्रि‍केट ने हेम‍िल्‍टन   में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्‍ट के ल‍िए सुरक्षा बढ़ाने का भी फैसला क‍िया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत