Nz vs Ban 2nd Test: टेस्ट इतिहास में ऐसा सिर्फ चार बार हुआ है, न्यूजीलैंड बस जरा सा चूक गया, video

NZ vs BAN 2nd Test: ये रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जो आप चाहकर नहीं बनाते, बल्कि इनका जन्म कुदरत ही करती है.

Nz vs Ban 2nd Test: टेस्ट इतिहास में ऐसा सिर्फ चार बार हुआ है, न्यूजीलैंड बस जरा सा चूक गया, video

NZ vs BAN 2nd Test:

खास बातें

  • ऐसी बातें तो किस्मत से ही होती हैं!
  • 144 साल..और सिर्फ हुआ 4 बार
  • मौका फिसल गया न्यूूजीलैंड के हाथ से
नयी दिल्ली:

NZ vs BAN: क्रिकेट में कुछ बातें चाहते हुए होती हैं और कुछ न चाहते हुए. खेल की यही खूबसूरती है क्योंकि आपके हाथ में कुछ नहीं होता. और जब होनी होती हैं, तो हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही एक बार फिर हुआ बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में सोमवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन.  ऐसा टेस्ट इतिहास के करीब 144 साल के इतिहास में सिर्फ चार बार ही हुआ है और न्यूजीलैंड टीम इसे बनाने से पहले दिन सिर्फ एक रन से चूक गयी. 

आखिरी बार यह साल नवंबर, 2008 था, जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ब्रिस्बेन में टेस्ट खेला गया था. तब इस मुकाबले में एंड्रूय सामयंड्स ने इयान ओ ब्रॉयन की एक गेंद पर आठ रन बना डाले थे. एक चौका और इसी दौरान चार रन दौड़ कर ले लिए. चौका आया था ओवर-थ्रो से. नियम के तहत अगर गेंद के बाउंड्री छूने से पहले आप दौड़कर जितने भी रन लेते हैं, तो ये बाउंड्री के रनों में जुड़ जाते हैं. 

यह भी पढ़ें:  कैप्टन लैथम का शतक, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 349/1


टेस्ट के करीब 144 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ चार बार ही हुआ है, जब एक गेंद पर आठ रन ओवर-थ्रो से बन गए हैं. सबसे हालिया वाक्ये के बार में ऊपर बताया है कि यह साल 2008 का था. कुदरत ने आज न्यूजीलैंड के विल यंग को इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें:  साथी बल्लेबाज का शतक न बनता देख होश खो बैठा नॉन-स्‍ट्राइकर, ऐसे हो गया रन आउट- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विल यंग के ऊपर किस्मत मेहरबान पूरी तरह से रही. इबादत हुसैन की गेंद पर स्लिप में कैच छूटा. फील्डर के हाथ से लगकर गेंद फाइनल लेग पर गयी. और जब वहां से थ्रो फेंक गया, तो यह मिडऑफ बाउंड्री से चौके के लिए चला गया. विल यंग तब तक तीन ही रन दौड़ सके. मतलब उनके हिस्से में जीवनदान +सात रन आए. और टेस्ट इतिहास में एक गेंद पर आठ रन बनने का मौका बस कुछ ही दूर रह गया.