NZ vs BAN, 2nd Test: इसलिए रॉस टेलर ने मेंटॉर मार्टिन क्रोव से मांगी माफी, पर बन गए ऐसे पहले बल्लेबाज

NZ vs BAN, 2nd Test: इसलिए रॉस टेलर ने मेंटॉर मार्टिन क्रोव से मांगी माफी, पर बन गए ऐसे पहले बल्लेबाज

NZ vs BAN, 2nd Test: रॉस टेलर

खास बातें

  • रॉस टेलर ने जड़ा करियर का तीसरा दोहरा शतक
  • टेलर ने बनाए 212 गेंदों पर 200 रन
  • मैंने मुकाम तक पहुंचने के लिए ज्यादा समय लिया-टेलर
वेलिंगटन:

रॉस टेलर (#RossTaylor) ने बांग्लादेश के खिलाफ (#NZvBAN #NZvsBAN) दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (मैच रिपोर्ट)  200 रन की पारी खेलकर दिवंगत मार्टिन क्रो के शतकों की संख्या को पार किया जिसके बाद उन्होंने अपने मेंटर के लिए प्रार्थना की और माफी मांगी. टेलर का यह 18वां शतक है, जिससे उन्होंने क्रो के 17 शतक के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया. उनके करियर का यह तीसरा दोहरा शतक है. और इस दोहरे शतक के साथ ही रॉस टेलर ने वह बड़ा कारनामा भी किया, जो उनसे पहले न्यूजीलैंड इतिहास में कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका. 

इस बल्लेबाज ने क्रो की भविष्यवाणी सही साबित करने की अपनी इच्छा पूरी की जिन्होंने कहा था कि टेलर एक दिन उनके शतकों की संख्या को पीछे छोड़ देगा, कैंसर के कारण क्रो के निधन के लगभग दो साल बाद 2017 में अपना 17वां शतक जड़ने वाले टेलर ने कहा कि मैंने होगन (क्रो) से कहा कि मुझे माफ कर दीजिए कि मैंने यहां पहुंचने के लिए इतना समय लिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के प्रचंड प्रहार और ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का 'टोटका'


उन्होंने कहा कि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो 17 इतनी बड़ी संख्या थी. वहां पहुंचना संभवत: राहत पहुंचाने वाला था और इसके बाद मैं उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाया. शायद यह मेरे दिमाग में चल रहा था. टेलर ने इस पारी के दौरान बेसिन रिजर्व में सर्वाधिक रन बनाने के क्रो के रिकार्ड को भी तोड़ा. बहरहाल, रॉस टेलर ने इस दोहरे शतक के साथ वह कारनामा कर डाला, जो उनसे वह कोई भी कीवी बल्लेबाज नहीं ही कर सका. बता दें कि रॉस टेलर 35 साल से ज्यादा की उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाक मैच पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेलर से पहले यह रिकॉर्ड ब्रैंडेन मैकलम के नाम पर था. मैकलम ने नवंबर साल 2014 में शारजाह में बांग्लादेश के खिलाफ 33 साल और 63 दिन की उम्र में 202 रन की पारी खेली थी. वैसे न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक का रिकॉर्ड अभी भी मैकलम (4) के नाम पर है. उनके बाद संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर अब स्टीफन फ्लेमिंग और रॉस टेलर (3) गए हैं.