NZ vs BAN: इस बल्लेबाज ने जमाया साल 2022 का पहला शतक, देखें Video

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार शतक जमाकर एक खास कमाल अपने टेस्ट करियर में कर दिखाया है

NZ vs BAN: इस बल्लेबाज ने जमाया साल 2022 का पहला शतक, देखें Video

साल 2022 का पहला शतक कॉनवे ने ठोका

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में डेवॉन कॉनवे ने जमाया शतक
  • डेवॉन कॉनवे का टेस्ट करियर में दूसरा शतक
  • साल 2022 का पहला शतक डेवॉन कॉनवे के नाम

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार शतक जमाकर एक खास कमाल अपने टेस्ट करियर में कर दिखाया है. कॉनवे करियर के पहले 7 टेस्ट मैचों में चार बार फिफ्टी प्लस का स्कोर करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि कॉनवे का यह टेस्ट करियर में यह चौथा शतक है. अपने देश में कॉनवे का पहला शतक भी है. इससे पहले कॉनवे ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच पिछले साल जून महीने में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था जहां उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक ठोक दिया था.  NZ vs BAN: रॉस टेलर के लिए इमोशनल हुए फैन्स, बल्लेबाजी करने उतरे तो हुआ दमदार स्वागत- Video

अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाने के बाद कॉनवे ने अगले दो मैचों में दो अर्धशतकीय पारी खेली थी. अब उन्होंने शतक ठोक दिया है.  डेवॉन कॉनवे ने अबतक 7 पारियां खेली हैं और 500 रन भी पूरे कर लिए हैं. 

अपनी शतकीय पारी के साथ ही कॉनवे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के केवल छठे ऐसे बल्लेबाज भी बने हैं जिन्होंने विदेश में खेली अपनी पहली पारी में शतक और अपने घर में खेली पहली पारी में शतक जमाने में सफल रहे हों. 


India Schedule 2022: फैन्स को मिलने वाला का क्रिकेट का फुल डोज, देखें टीम इंडिया का शेड्यूल

साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज
डेवॉन कॉनवे साल 2022 में पहला शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कॉनवे मे 122 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 227 गेंद का सामना किया, अपनी पारी में न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने 16 चौके और 1 शतक जमाने में सफल रहे. 

बता दें कि साल 2021 में पहला इंटरनेशनल शतक भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने बनाया था. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने 2021 में पहला शतक जमाने का गौरव हासिल किया था. 2020 का पहला इंटरनेशनल शतक ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने ठोका था. 

न्यूजीलैंड प्लेइंग 11: टॉम लॉथम (कप्तान), विल यंग, डेवॉन कॉनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रविंद्र, काइल जैमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट.

बांग्लादेश प्लेइंग 11: शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), यासिर अली, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन और नरुल हसन.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अच्छा रहा भारत के लिए साल, टेस्ट में दो बड़े किले फतह.