ICC ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटरों नुवान जोएसा और अविष्‍का गुणवर्धने को सस्‍पेंड किया

ICC ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटरों नुवान जोएसा और अविष्‍का गुणवर्धने को सस्‍पेंड किया

Nuwan Zoysa को चार और Avishka Gunawardene को दो मामलों में आरोपित किया गया है

खास बातें

  • भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त होने के मामले में की कार्रवाई
  • दोनों खिलाड़ि‍यों से 14 दिन में मांगा गया है जवाब
  • जोएसा को चार, गुणवर्धने को दो मामले में आरोपित किया
दुबई:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ियों नुआन जोएसा (Nuwan Zoysa)और अविष्का गुणवर्धने (Avishka Gunawardene)को संयुक्त अरब अमीरात में एक टी10 लीग में भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप में शुक्रवार को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया. इन दोनों खिलाड़ि‍यों में से जोएसा पहले ही भ्रष्टाचार के पिछले आरोप के कारण निलंबित हैं. इन दोनों को इन आरोपों का जवाब देने के लिये 14 दिन का समय दिया गया है.

#MeToo में फंसे पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन राणातुंगा, एयर होस्टेस ने Facebook पर बयां की घटना

आईसीसी ने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से श्रीलंका के पूर्व गेंदबाजी कोच जोएसा को चार जबकि गुणवर्धने को दो आरोप में आरोपित किया है. लेकिन विश्व संस्था ने उन घटनाओं को नहीं बताया है जिसके कारण इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. हालांकि ये आरोप पिछले साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेली गयी टी10 क्रिकेट लीग से संबंधित हैं.


40 साल के नुवान जोएसा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे हैं. उन्‍होंने श्रीलंका के लिए 30 टेस्‍ट और 95 वनडे मैच खेले हैं. टेस्‍ट में उनके नाम 64 और वनडे में 108 विकेट दर्ज हैं. इसी तरह, 41 साल के अविष्‍का गुणवर्धने ने श्रीलंका के लिए 6 टेस्‍ट और 61 वनडे मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम 181 और वनडे क्रिकेट में 1708 रन दर्ज हैं. वनडे क्रिकेट में गुणवर्धने के नाम एक शतक और 12 अर्धशतक है. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन