एक मुद्दा ढंग से सुलझा नहीं कि लक्ष्मण ने सेलेक्टरों को एक और चैलेंज थमा दिया

वर्तमान हालात और चुनौतियों को देखते हुए वीवीएस लक्ष्मण की बात एक नहीं, बल्कि कई पहलुओं से एकदम सही है.

एक मुद्दा ढंग से सुलझा नहीं कि लक्ष्मण ने सेलेक्टरों को एक और चैलेंज थमा दिया

वीवीएस लक्ष्मण इन दिनों अस्थायी कोच की भूमिका निभा रहे हैं

खास बातें

  • सेलेक्टरों के लिए लक्ष्मण का चैलेंज !
  • यह राह नही आसां, इतना समझ लीजिए..!
  • वर्तमान में भी सेलेक्शन कमेटी पर हैं कई सवाल
नई दिल्ली:

कुछ ही दिन बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम संयोजन को लेकर अलग-अलग विचार आ रहे हैं. बहस जारी है, तो कमजोर बॉलिंग डिपार्टमेंट लगातार चिंता का विषय बना हुआ है. मतलब सेलेक्टरों की वर्तमान समस्या सुलझी नहीं है कि अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में अस्थायी कोच वीवीएस लक्ष्मण ने सेलेक्टरों ने सेलेक्टरों के लिए एक नयी चुनौती उछाल दी है. लक्ष्मण ने कहा है कि अगले साल भारत की धरती पर होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए सही टीम बनाना सेलेक्टरों के लिए खासा मुश्किल काम होगा. इस साल बीसीसीआई का पूरा ध्यान होने जा रहे टी20 विश्व कप पर हो चला है, लेकिन प्रतियोगिता के बाद वनडे की मेगा इवेंट के लिए अलग से प्लान बनाना होगा. 

SPECIAL STORIES: 

प्रदर्शन, हालात के हिसाब से 4 में से यह पेसर बुमराह की जगह लेने के लिए रेस में सबसे आगे, लेकिन....


सूट -बूट पहनकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कार्तिक और चहल भी नहीं रहे पीछे

लक्ष्मण ने कहा कि अब जब राहुल द्रविड़ बहुत ही ज्यादा व्यस्त हैं, तो उनके बैक-कप की व्यवस्थान एक अच्छी बात है.  उन्होंने कहा कि अभी तक इस व्यवस्था ने अच्छा काम किया है. यह सिलसिला पिछले दिनों इंग्लैंड और जिंबाब्वे के खिलाफ खेली गयी सीरीज से शुरू हुआ था. वास्तव में राहुल के बहुत ही व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें  बैक-अप सपोर्ट दिए जाने की जरूरत है. 

अब जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कई युवाओं को मौका मिलने जा रहा है, तो लक्ष्मण ने इस पर कहा कि वर्तमान में कई अच्छे क्रिकेटर हैं और वे इस सीरीज की ओर निहार रहे हैं. उनके बीच कड़ी प्रतियोगिता है और विकल्प को देखते हुए हमारे लिए मुश्किल हो जाता है. इस लीजेंड बल्लेबाज ने कहा कि जब टी20 विश्व कप के बाद सीनियर खिलाड़ी टीम में लौटेंगे, तो युवाओं को लगातार मौका मिलना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सेलेक्टरों के लिए सही टीम बनान मुश्किल काम होने जा रहा है. सभी युवा बहुत ही बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये जानते हैं कि जब सीनियर टी20 विश्व कप के बाद लौटेंगे, तो इन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, लेकिन यह परफॉर्म करने और खुद को होड़ में बनाए रखने का मौका है.  

यह भी पढ़ें:

कोच द्रविड़ ने T20 World Cup से पहले बॉलरों से की यह मांग, क्या पूरी होगी कोच की मांग

'सूर्यकुमार ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज के लिए रिजवान पर बढ़ाया दबाव, मेगा टक्कर करेगी बहुत कुछ तय

' टीम इंडिया 2.0 के पास खुद को साबित करने की चुनौती, कैसी होगी Playing XI?

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com