कोहली का मैदान के बाहर विराट कारनामा, दुनिया के पहले क्रिकेटर बने, आईसीसी ने फोटो के साथ किया ट्वीट

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस आंकड़े को छुआ, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संस्था ने भी इसे खेल के गौरव के रूप में लिया और बाकी हस्तियों के साथ विराट की फोटो लगाकर ट्विटर पर पोस्ट की.  आईसीसी के इस ट्वीट को फैंस ने भी हाथों-हाथ लिया.

कोहली का मैदान के बाहर विराट कारनामा, दुनिया के पहले क्रिकेटर बने, आईसीसी ने फोटो के साथ किया ट्वीट

विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मैदान पर रिकॉर्ड मशीन में तब्दील हो चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने मैदान के बाहर अब नया इतिहास रच दिया है. एक ऐसा कारनामा, जिसका जिक्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किया है.एक ऐसी उपलब्धि, जिसने करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.  मैदान के बाहर बनाए गए इस विराट कारनामे को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस बहुत ही उत्साहित होकर प्रतिक्रिया कर रहे हैं. दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) अब दुनिया भर की उन कुछ खास हस्तियों की सूची में शामिल हो गए हैं,  जिनके इंस्टाग्राम पर सौ मिलियन फॉलोअर्स हैं. और विराट इस कारनामे को अंजाम देने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. इस आंकड़े को विराट ने सोमवार को हासिल किया. और जैसे ही यह खबर आग की तरह फैली, वैसे ही आईसीसी ने इसे ट्वीट करने में देर नहीं लगायी.

विराट कोहली ने इस आंकड़े को छुआ, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संस्था ने भी इसे खेल के गौरव के रूप में लिया और बाकी हस्तियों के साथ विराट की फोटो लगाकर ट्विटर पर पोस्ट की. आईसीसी के इस ट्वीट को फैंस ने भी हाथों-हाथ लिया. आईसीसी के करीब साढ़े बजे बजे ट्वीट करने के बाद अस अभी तक करी डेढ़ हजार बार यह पोस्ट रीट्वीट हो चुकी है, तो वहीं दस हजार फैंस ने इस पोस्ट को लाइक किया है. वास्तव में अगर कोहली को अब सोशल मीडिया का भी चैंपियन करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. आईसीसी के इस ट्वीट पर कोहली के तमाम फैंस ने विराट को चैंपियन करार दिया है और ये फैंस अपने ही अलग-अलग अंदाज में कोहली के नाम संदेश लिख रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं. 

बता दे कि जहां विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर सौ मिलियन फॉलोअर्स हैं, तो वहीं वह इसी प्लेटफॉर्म पर एक विज्ञापन पोस्ट करने का करोड़ रुपये से ज्यादा वसूलते हैं. इसके अलावा कोहली के ट्विटर और फेसबुक पर भी बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं. और इन तीनों ने मिलाकर विराट कोहली को एक बड़ी वैश्विक सोशल मीडिया सेलीब्रिटी और एक बड़े ब्रांड में तब्दील कर दिया है. फेसबुक पर जहां विराट के करीब चार करोड़ और तीस लाख फॉलोअर्स हैं, तो ट्विटर पर यह संख्या तकरीबन चार करोड़ और नौ लाख है, जो बताने के लिए काफी है कि कोहली सोशल मीडिया पर कितने ज्यादा विराट हैं! ट्विवटर पर विराट फॉलोअर्स के मामले में सचिन और धोनी से कहीं आगे हैं. बहरहाल, इंस्टाग्राम पर सौ मिलियन बनने की खुशी उनके फैंस के बीच प्रतिक्रिया से देखी जा सकती है. 


कोहली के फैन गदगद हैं

विराट को बधाई का सिलसिला जारी है

फैंस विराट को किंग ऑफ क्रिकेट बोल रहे हैं

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com