अब एशिया कप में राहुल द्रविड़ नहीं, यह दिग्गज होगा भारत का कोच, बीसीसीआई ने किया ऐलान

Asia Cup 2022: बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए अंतरिम कोच के नाम का ऐलान कर दिया है. और यह एक बहुत ही बड़ी चुनौती होने जा रहा है क्योंकि अगस्त 28 को रविवार को भारत का पहला ही मेगा मुकाबला है, जिसमें वह और पाकिस्तान आमने सामने होंगे.

अब एशिया कप में राहुल द्रविड़ नहीं, यह दिग्गज होगा भारत का कोच, बीसीसीआई ने किया ऐलान

Asia Cup 2022: राहुल द्रविड़ कोविड-19 से संक्रमित हैं

नई दिल्ली:

अब यह तो साफ ही है कि पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पिछले दिनों कोविड-19 से पीड़ित हो गए हैं. और तभी से इस बात को लेकर बहुत ही चिंता थी जब लय और गति द्रविड़ ने प्रदान कर ही है, उसका एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में क्या होगा. और अब बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए अंतरिम कोच के नाम का ऐलान कर दिया है. और यह एक बहुत ही बड़ी चुनौती होने जा रहा है क्योंकि अगस्त 28 को रविवार को भारत का पहला ही मेगा मुकाबला है, जिसमें वह और पाकिस्तान आमने सामने होंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार राहुल द्रविड़ पर नजर रख रही है, लेकिन कोविड-19 पीड़ित शख्स ऐसा तो है नहीं कि चार-पांच दिन में सही हो जाएगा. यही वजह है कि टीम के साथ तालमेल बैठाने, रणनीति बनाने के लिहाज बीसीसीआई ने अब वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप के लिए अंतरिम कोच नियुक्त कर दिया है. 

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण शुरू होने जा रहे एशिया कप में भारत के अंतरिम कोच होंगे. यह प्रतियोगिता अगस्त 27 से यूएई में शुरू होगी. हाल ही में जिंबाब्वे दौरे पर 3-0 से वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया को भी लक्ष्मण ने बतौर कोच सेवाएं दी थी. बयान में कहा गया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम के हरी झंडी दिखाने के बाद द्रविड़ भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे. 

वीवीएस लक्ष्मण उप-कप्तान केएल राहुल, दीपक चाहर और आवेश खान के साथ हरारे से यूएई के लिए सीधा रवाना होंगे. निश्चित ही, जिस तरह का प्रदर्शन जिंबाब्वे में भारतीय टीम ने किया है, वीवीएस लक्ष्मण को उससे खासा कॉन्फिडेंस मिला होगा और अब वीवीएस के रणनीति कौशल की परीक्षा फिर से एशिया कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में देखने को मिलेगी. 


यह भी पढ़ें:

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com