अब शोएब अख्तर ने दी दानिश कनेरिया पर दिए अपने बयान को लेकर यह सफाई

Updated: 29 December 2019 15:27 IST

शनिवार को पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भी कहा कि कनेरिया उनकी कप्तानी में खेले और इस दौरान उनके साथ किसी भी तरह के गलत व्यवहार की उन्हें कोई जानकारी नहीं. अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इन तमाम बातों को लेकर जारी विवाद पर सफाई पेश करने के लिए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया.

Now Shoiab Akhtar gives such clarification over his remarks about Danish Kaneria
Shoaib Akhtar की फाइल फोटो

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoib Akhtar) ने साफ किया है कि दानिश कनेरिया के संबंध में दिए गए उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. अख्तर के मुताबिक उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि हिंदू होने के नाते पाकिस्तानी टीम में कनेरिया के साथ गलत व्यवहार होता था. अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में कभी भी इस तरह की संस्कृति नहीं रही है और खासतौर पर धर्म के आधार पर कभी भी किसी खिलाड़ी के साथ भेदभाव नहीं किया गया. अख्तर (Shoaib Akhtar) ने  वीरवार को आरोप लगाया था कि पाकिस्तानी टीम में कुछ खिलाड़ी थे तो उन्हें टीम में नहीं चाहते थे क्योंकि वह हिंदू धर्म के थे. इसके बाद स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंध झेल रहे कनेरिया ने कहा था कि कुछ खिलाड़ी थे, जिन्होंने उन्हें निशाने पर लिया था लेकिन उन पर कभी भी धर्म परिवर्तन का दबाव नहीं था.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में बड़े अंतर से धो डाला

शनिवार को पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भी कहा कि कनेरिया उनकी कप्तानी में खेले और इस दौरान उनके साथ किसी भी तरह के गलत व्यवहार की उन्हें कोई जानकारी नहीं. अख्तर ने इन तमाम बातों को लेकर जारी विवाद पर सफाई पेश करने के लिए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में अख्तर ने कहा, "मैंने इस पूरे मामले को देखा है. मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है." अख्तर ने कहा, "हमें हर खिलाड़ी का सम्मान करना था, लेकिन एक या दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्होंने कनेरिया को टारगेट किया. इस तरह के खिलाड़ी हर जगह होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि इन्हें टीम के हर सदस्य का समर्थन मिलता है."

यह भी पढ़ें:  दानिश कनेरिया एक बार फिर नए आरोपों के साथ पाकिस्तान सरकार और पीसीबी पर बरसे

कनेरिया ने अख्तर के इंटरव्यू के बाद पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए. कनेरिया ने शनिवार को कहा था कि प्रतिबंध लगने के बाद इन दोनों ने उनकी कोई मदद नहीं की. कनेरिया ने ट्विटर पर लिखा, "यह सच है कि मेरे कबूलनामे के बाद मुझे पाकिस्तान सरकार या बोर्ड से किसी तरह का समर्थन नहीं मिला जबकि मेरी ही जैसी स्थिति से निकले अन्य खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं. वो भी पीसीबी के समर्थन के साथ और उन्हें सम्मान भी दिया जा रहा है." 39 साल के इस खिलाड़ी ने हालांकि कहा है कि पाकिस्तान की जनता ने उनसे कभी मुसलिम प्रधान देश में हिंदू होने पर सौतेला व्यवहार नहीं किया.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी.

कनेरिया ने लिखा, "पाकिस्तान के लोगों ने हालांकि मेरे साथ कभी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया. मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए पूरी ईमानदारी से खेल सका. अब यह मेरे देश की सरकार, इमरान खान, पीसीबी का मसला है, मेरा भविष्य उनके हाथ में है."

Comments
हाईलाइट्स
  • शोएब आए अब बैकफुट पर !
  • पाकिस्तान में शोएब के बयान पर बवाल
  • दानिश भी जारी कर चुके हैं दो वीडियो
संबंधित खबरें
भारत-पाक‍ द्व‍िपक्षीय क्र‍िकेट संबंधों को लेकर शोएब अख्‍तर बोले, जब हम टेन‍िस और कबड्डी खेल सकते हैं तो क्र‍िकेट..
भारत-पाक‍ द्व‍िपक्षीय क्र‍िकेट संबंधों को लेकर शोएब अख्‍तर बोले, 'जब हम टेन‍िस और कबड्डी खेल सकते हैं तो क्र‍िकेट..'
शोएब अख्तर ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट की पोल, भारत से हार मिलने के बाद कहीं ऐसी बातें...
शोएब अख्तर ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट की पोल, भारत से हार मिलने के बाद कहीं ऐसी बातें...
U19 World Cup: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ भारत की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल को लेकर शोएब अख्‍तर ने की यह भव‍िष्‍यवाणी..
U19 World Cup: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ भारत की जीत के 'हीरो' यशस्‍वी जायसवाल को लेकर शोएब अख्‍तर ने की यह भव‍िष्‍यवाणी..
NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को  लेकर खड़ा किया सवाल
NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को लेकर खड़ा किया सवाल
शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया की फिर तारीफ, लेकिन उठा दिया बड़ा सवाल
शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया की फिर तारीफ, लेकिन उठा दिया 'बड़ा सवाल'
Advertisement