जो धोनी भी नहीं कर सके, वह जडेजा ने कर डाला, मेगा रिकॉर्ड बनाकर सीएसके लिए रच दिया इतिहास

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने पहले बैटिंग में तीन विकेट लिए, तो फिर बाद में गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए तीन विकेट चटकाकर फैंस का दिल जीत लिया

जो धोनी भी नहीं कर सके, वह जडेजा ने कर डाला, मेगा रिकॉर्ड बनाकर सीएसके लिए रच दिया इतिहास

Ravindraj Jadeja: रवींद्र जडेजा टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म हासिल करते दिख रहे हैं

नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. यह भी सही है कि जो उपलब्धियां उनके कप्तानी कालखंड में चेन्नई ने जो हासिल की हैं, उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है. लेकिन इसके बावजूद जो कारनामा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रविवार को धर्मशाला (Dharamshala) में पंजाब किंग्स (PBKS vs CSK) के खिलाफ जो कारनामा कर डाला, वह खुद धोनी भी नहीं कर सके. वास्तव में एक तरह से धोनी और जडेजा के बीच रेस सी छिड़ी हुई है, लेकिन जो हालात हैं, उससे लगता नहीं कि धोनी जडेजा के इस रिकॉर्ड को तोड़ भी पाएंगे. जी हां, रवींद्र जडेजा (Ravindjra Jadeja) ने वह कारनामा कर दिया है, जो पिछले करीब 15 साल के इतिहास में चेन्नई के  लिए कोई भी नहीं कर सका. 

जड्डू का जोरदार प्रदर्शन

जडेजा ने चेन्नई को तब 167 का स्कोर दिलाने में बहुत ही अहम 43 रन का पारी खेली, जब चेन्नई ने अपने पांच विकेट 101 रन पर गंवा दिए थे. इस समय चेन्नई के लिए बड़ा स्कोर हासिल करता दिखना खासा मुश्किल दिख रहा था. वजह यह थी कि पिच खासी धीमी हो रही थी. ऐसे में जडेजा ने तेज हाथ दिखाते हुए 26 गेंदों प 43 रन बनाए. और यह जड्डू की पारी ही थी कि चेन्नई कोटे के 20 ओवोरं में 9 विकेट पर 167 रन तक पहुंचने में सफल रही. 

गेंदबाजी में दिखाया, दम तो बन गया मेगा रिकॉर्ड

जडेजा ने दूसरी पारी में भी पिच के बर्ताव को दोनों हाथों से भुनाते हुए बॉलिंग में भी दम दिखाया. जडेजा ने कोटे के 4 ओवरों में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए. और नतीजा यह रहा कि रवींद्र जडेजा चेन्नई की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच बन गए. और इसी के साथ ही जडेजा ने चेन्नई के इतिहास में बड़ा कारनामा कर दिखाया

कौन पीछे छोड़ेगा जड्डू को?


इस प्रदर्शन के साथ ही रवींद्र जडेजा प्लेयर ऑफ द मैच बन गए. और यह 16वां मौका था, जब जडेजा ने चेन्नई के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता. यूं तो जडेजा पहले से ही धोनी से आगे थे, लेकिन अब उन्होंने और दूरी बना ली है. दूसरे नंबर पर धोनी (15), सुरेश रैना (12) तीसरे, गायकवाड़ (11) चौथे और माइकल हसी (10) पांचवें नंबर पर हैं. अगर इन पांचों की बात करें, तो गायकवाड़ ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी दिख रहे हैं, जो प्लेयर ऑफ द मैच के मामले में जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. हालांकि, अभी भी यह दूरी बहुत ज्यादा है. कब तोड़ेंगे, यह देखने वाली बात होगी. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com