अब हरभजन ने विकेटकीपर को लेकर राय बदली, बोले कि WTC Final में यह है सर्वश्रेष्ठ विकल्प

बुधवार से खेले जाने वाले WTC Final के लिए जहां टीम इंडिया एक ओर जमकर पसीना बहा रही है, तो भारतीय XI को लेकर चर्चा और बहस ने भी गति पकड़ ली है

अब हरभजन ने विकेटकीपर को लेकर राय बदली, बोले कि WTC Final में यह है सर्वश्रेष्ठ विकल्प

भारतीय पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह

खास बातें

  • इशान किशन vs केएस भरत
  • टीम इंडिया की इलेवन को लेकर विमर्श में तेजी
  • कौन खेलेगा WTC Final?
नई दिल्ली:

WTC final शुरू होने का समय नजदीक आ रहा है, तो टीम इंडिया की संभावित इलेवन को लेकर विमर्श ने और तेजी पकड़ ली है. भारतीय टीम जमकर पिछले कई दिनों से पसीना बहा रही है, लेकिन यह बहस और तेज हो गयी है कि इलेवन में विकेटकीपर इशान किशन होंगे या फिर केएस भरत. इन दोनों की अपनी-अपनी ताकत और कमजोरयां हैं. एक वर्ग चाहता है भरत जैसा विशुद्ध विकेटकीपर खेले, जबकि ऐसे दिग्गजों की भी कमी नहीं है, जो ऋषभ पंत जैसे "प्रभावी" खिलाड़ी की मांग कर रहे हैं. अब भज्जी ने केएस भरत को खिलाने के अपने बयान से पीछे हटते हुए इशान किशन को WTC Fianl में खिलाने का समर्थन किया है. 

यू-ट्यूब पर पोस्ट किए वीडियो में भज्जी ने बयां किया कि क्यों इशान को केएस भरत के ऊपर वरीयता मिलनी चाहिए. अपने तर्क को मजबूती देने के लिए भज्जी ने इशान की बैटिंग और नयी गेंद के सामना करने की बात कही. हरभजन ने कहा कि मैं सोचता हूं कि यह बात भारतीय बल्लेबाजी को और मजबूती देगी क्योंकि इशान नई गेंद को भरत से बेहतर खेल सकते है. वह एक ओपनर भी हैं और अच्छी फॉर्म में भी हैं. ऐसे में दूसरी नई गेंद 80 ओवर बाद ली जाती है. और इशान किशन बैटिंग के लिए आते हैं, तो वह बतौर ओपनर खेल सकते हैं. 

भज्जी  ने यह भी कहा कि उन्हें केएस भरत की बैटिंग में ज्यादा भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि पंत एक विध्वंसक बल्लेबाज हैं और इशान में भी ऐसी ही काबिलियत है. हालांकि, विकेट के पीछे केएस भरत बहुत ही शानदार हैं, लेकिन मेरा उनकी बैटिंग में ज्यादा भरोसा नहीं है. इससे पहले भज्जी ने यह कहते हुए भरत का समर्थन किया था कि उनके पास इशान से ज्यादा अनुभव है. वैसे अगर इशान WTC Final खेलते हैं, तो यह उनके टेस्ट करियर का पहला मैच होगा. 


--- ये भी पढ़ें ---

* भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम जीतेगी WTC Final 2023, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com