अब रवि शास्त्री का सूर्यकुमार यादव को लेकर खुलासा, इस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया

IPL 2020, MI: सूर्यकुमार एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो लगातार तीसरे साल आईपीएल में चार सौ रन का आंकड़ा छूने वाले इकलौते बल्लेबाज बनने की कगार पर खड़े हैं. सूर्य ने साल 2018 में सूर्यकुमार ने 512 और पिछले साल 424 रन बनाए थे. और अब जब मुंबई का एक लीग मुकाबला बाकी है, तो सूर्य खेले 13 मैचों में 41.55 के औसत से 274 रन बना चुके हैं. 

अब रवि शास्त्री का सूर्यकुमार यादव को लेकर खुलासा, इस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया

IPL 2020, MI: सूर्यकुमार यादव की अनदेखी की चर्चा खत्म नहीं हुयी है

नई दिल्ली:

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुए टीम इडिया (Team India) के चयन के बाद दो बड़े विवादों ने बीसीसीआई को घेर लिया और इनमें से एक विवाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर रहा, तो दूसरा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ रहा, जिनके साथ तमाम फैंस की सहानुभूति जुड़ी ही कि इतनी बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद सूर्यकुमार यादव को वनडे और टी20 टीम में जगह क्यों नहीं दी गई. इन विवादों के बाद भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पहले रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रखे जाने पर सफाई दी, तो अब उन्होंने बताया है कि क्यों सूर्यकुमार यादव को टीम में नहीं चुना गया. सूर्यकुमार एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो लगातार तीसरे साल आईपीएल में चार सौ रन का आंकड़ा छूने वाले इकलौते बल्लेबाज बनने की कगार पर खड़े हैं. सूर्य ने साल 2018 में सूर्यकुमार ने 512 और पिछले साल 424 रन बनाए थे. और अब जब मुंबई का एक लीग मुकाबला बाकी है, तो सूर्य खेले 13 मैचों में 41.55 के औसत से 274 रन बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: चहल की मंगेतर Dhanashree के साथ बात करती दिखी अनुष्का शर्मा,  वायरल हुई तस्वीर

सूर्यकुमार के चयन न होने पर हुई चौतरफा आलोचना के बाद बीसीसीआई और नए चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी के मुंह से तो एक शब्द नहीं निकला, लेकिन अब शास्त्री ने फिर से सफाई दी है. टीम इंडिया के कोच ने कहा कि फिलहाल भारतीय टीम में बल्लेबाजों की सारी जगह एकदम पैक हैं और सूर्यकुमार इसमें जगह बनाते नहीं दिख रहे. यही वजह है कि हम युवाओं से कह रहे हैं कि वे धैर्य रखें. यहां सूर्यकुमार की तरह तीन-चार युवा खिलाड़ी हैं,  लेकिन जब आपके पास ऐसी टीम है, जो प्रतिभा और अनुभव से एकदम पैक है, तो फिर युवा के लिए जगह बनाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. 


यह भी पढ़ेंआईपीएल मे पहली बार अश्विन ने विराट कोहली को किया आउट, विकेट लेने के बाद उछल पड़े

एक निजी चैनल से बातचीत में शास्त्री ने कहा कि मुझे अपने करियर में अभी भी वह समय याद है, जब भारतीय टीम में नंबर एक से लेकर छह क्रम एकदम तय रहता था. उस समय किसी खिलाड़ी के लिए मिड्ल ऑर्डर भेदते हुए जगह बनाना बहुत मुश्किल था. बावजूद इसके कई ऐसे बल्लेबाज थे, जो घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे थे और राष्ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे थे.  शास्त्री ने कहा कि मैं तमाम युवा खिलाड़ियों से सिर्फ एक ही बात कहूंगाकि वे धैर्य रखें और जब भी उन्हें मौका मिले, तो वह उसे दोनों हाथों से जकड़ लें. उ समय आप मौके को न गंवाए.  साथ ही, शास्त्री ने युवाओं को निराश न होने और सकारात्मक मनोदशा बनाए रखने की भी सलाह दी. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​