सालों बाद रिकी पोन्टिंग ने किया खुलासा, किसने और क्यों दिया 'पंटर' का नाम

एक समय ऐसा आया जब उन्हें उनके साथी ही नहीं, बल्कि मीडिया ने भी उन्हें पंटर का नाम दे दिया. बहरहाल, अब जाकर रिकी पोन्टिंग ने इस बात का खुलासा किया है कि किस खिलाड़ी उन्हें पंटर का नाम दिया.

सालों बाद रिकी पोन्टिंग ने किया खुलासा, किसने और क्यों दिया 'पंटर' का नाम

रिकी पोन्टिंग की फाइल फोटो

मेलबर्न:

दिग्गज रिकी पोन्टिंग (Ricky Ponting) कंगारू टीम से जुड़े हैं. और करीब डेढ़ दशक तक उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बतौर खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपनी सेवा दी, लेकिन एक समय ऐसा आया जब उन्हें उनके साथी ही नहीं, बल्कि मीडिया ने भी उन्हें पंटर का नाम दे दिया. बहरहाल, अब जाकर रिकी पोन्टिंग ने इस बात का खुलासा किया है कि किस खिलाड़ी उन्हें पंटर का नाम दिया. एक  समय तो ऐसा आया, जब वैश्विक मीडिया भी रिकी पोन्टिंग के लिए हेडलाइन तक में पंटर शब्द का इस्तेमाल करने लगा. 

यह भी पढ़ें:  नया अहम नियम लागू होगा इस आईपीएल में, बॉस सौरव गांगुली ने की कई घोषणाएं

रिकी पोंन्टिंग ने कहा है कि उनके पूर्व साथी लेग स्पिनर शेन वार्न ने उन्हें पंटर नाम दिया था. पूरे क्रिकेट जगत में पोटिंग का यह नाम प्रचलित है और कई खिलाड़ी उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं. अब पोंटिंग ने ट्विटर पर एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि यह नाम उन्हें वार्न ने दिया था. पोन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाया था. उन्हीं के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के बीते सीजन में लंबे अरसे बाद प्लेऑफ में पहुंची.


यह भी पढ़ें:  सरफराज खान का तूफान जारी, लगातार दूसरा दोहरा शतक, यह है डबल सेंचुरी की यूएसपी

पोंटिंग ने लिखा, "1990 में जब हम क्रिकेट अकादमी में रह रहे थे तब हमें प्रति महीने 40 डालर मिलते थे. मैं तब टीएबी में कुत्तों पर पैसा लगाने जाता था और तब शेन वॉर्न ने मुझे पंटर नाम दिया." ऑस्ट्रेलिया में शब्द पंट का संबंध घोड़ों या कुत्तों की रेस में उन पर शर्त लगाने से माना जाता है. दिल्ली की टीम का हिस्सा युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं और भारतीय टीम की अंतिम-11 से बाहर हैं. पोन्टिंग ने युवा खिलाड़ी का समर्थन किया है और कहा है कि पंत अंतिम-11 में जरूर वापसी करेंगे.

VIDEO:  एनडीटीवी ने कुछ साल पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक प्रशंसक द्वारा ट्विटर पर पंत के ऊपर पूछे गए सवाल के जवाब में पोंटिंग ने लिखा, "पंत युवा खिलाड़ी हैं और उनमें बेहतरीन प्रतिभा है। मैं आईपीएल में दोबारा उनके साथ काम करने को तैयार हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह कभी न कभी टीम में वापसी जरूर करेंगे."