स्‍कॉट स्‍टायर‍िस ने चुनी टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी भारतीय टीम, MS Dhoni और Shami नहीं हैं शाम‍िल..

Updated: 10 January 2020 13:30 IST

MS Dhoni: स्‍कॉट स्‍टायर‍िस (Scott Styris) ने टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए अपनी टीम का चुनाव क‍िया है.उन्‍होंने अपनी चुनी टीम में पूर्व कप्‍तान महेंद्र स‍िंह धोनी (MS Dhoni) को स्‍थान नहीं द‍िया है. स्‍टायर‍िस ने अपने अनुमान के आधार पर जो भारतीय टीम चुनी है, उसमें तेज गेंदबाज शमी (Mohammed Shami) को भी स्‍थान नहीं म‍िला है.

MS Dhoni: No MS Dhoni, Mohammed Shami in Scott Styris’s Indian T20 World Cup team
स्‍कॉट स्‍टायर‍िस ने टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी टीम में MS Dhoni को स्‍थान नहीं द‍िया है

T20I World Cup: टी20 वर्ल्‍डकप का आयोजन इसी वर्ष ऑस्‍ट्रेल‍िया में होना है. मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुएव‍िराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंड‍िया को इस अहम टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है और उसने टी20 सीरीज में बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज को पराज‍ित क‍िया है. टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भारतीय टीम में कौन-कौन से ख‍िलाड़ियों को स्‍थान म‍िलेगा, इस बारे में अनुमानों का दौर जारी है. व‍िराट कोहली ने हाल ही में यह बयान देकर हर क‍िसी को चौंका द‍िया था क‍ि नवोद‍ित तेज गेंदबाज प्रस‍िद्ध कृष्‍णा टी20 वर्ल्‍डकप की टीम का ह‍िस्‍सा हो सकते हैं. इसी क्रम में न्‍यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला स्‍कॉट स्‍टायर‍िस (Scott Styris)ने टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए अपनी टीम का चुनाव क‍िया है (Scott Styris' Team India squad for T20I World Cup). आश्‍चर्यजनक रूप से उन्‍होंने अपनी चुनी टीम में पूर्व कप्‍तान महेंद्र स‍िंह धोनी (MS Dhoni) को स्‍थान नहीं द‍िया है.उन्‍होंने पंजाब के युवा बल्‍लेबाज शुभमन ग‍िल को अपनी चुनी टीम में शाम‍िल क‍िया है.

MS Dhoni ने पर‍िवार के साथ बर्फबारी का ल‍िया आनंद, देखें VIDEO

स्‍टायर‍िस ने अपने अनुमान के आधार पर जो भारतीय टीम चुनी है, उसमें तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) को भी स्‍थान नहीं म‍िला है. टी20 वर्ल्‍डकप (T20I World Cup 2020) का आयेाजन 18 अक्‍टूबर से होना है और इसका फाइनल 15 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.

स्‍टायर‍िस ने अपनी टी20 वर्ल्‍डकप (T20I World Cup 2020)की भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल और श‍िखर धवन को स्‍थान द‍िया है. बल्‍लेबाज के रूप में टीम में कप्‍तान व‍िराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को भी जगह दी गई है. व‍िकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत इस टीम का ह‍िस्‍सा हैं. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और दीपक चाहर टीम का ह‍िस्‍सा बनाए गए हैं. यह अलग बात है क‍ि चाहर चोट‍िल होने के कारण इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. हरफनमौला हार्द‍िक पंड्या को स्‍टाइर‍िस ने अपनी टीम में स्‍थान द‍िया है. हार्द‍िक भी इस समय चोट‍िल हैं और भारतीय टीम से बाहर हैं. स्‍प‍िन गेंदबाज के तौर पर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव का साथ देने के ल‍िए हरफनमौला रवींद्र जडेजा को स्‍टाइर‍िस ने अपनी भारतीय टीम में रखा है. व‍िकेटकीपर के तौर पर बैकअप के रूप में युवा संजू सैमसन भी स्‍टाइर‍िस की अनुमान‍ित टीम में हैं.

स्‍टाइर‍िस द्वारा टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भारत की संभाव‍ित टीम इस प्रकार है..
व‍िराट कोहली (कप्‍तान), रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्द‍िक पंड्या, श‍िखर धवन, शुभमन ग‍िल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Comments
हाईलाइट्स
  • टीम में शुभमन ग‍िल को द‍िया है स्‍थान
  • संजू सैमसन भी हैं इस टीम में शाम‍िल
  • ओपनर के तौर पर रोह‍ित, राहुल और श‍िखर हैं टीम में
संबंधित खबरें
सुरेश रैना ने MS Dhoni को बताया भारत के सर्वकाल‍िक सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान..
सुरेश रैना ने MS Dhoni को बताया भारत के सर्वकाल‍िक सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान..
वीरेंद्र सहवाग का पुराने चर्चित विवाद को लेकर बड़ा खुलासा,  एमएस धोनी पर लगाया आरोप
वीरेंद्र सहवाग का पुराने चर्चित विवाद को लेकर बड़ा खुलासा, एमएस धोनी पर लगाया आरोप
नई तस्वीर का असर ! रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के भविष्य को लेकर दिया बड़ा संदेश
'नई तस्वीर' का असर ! रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के भविष्य को लेकर दिया 'बड़ा संदेश'
वीरेंद्र सहवाग ने कोहली की कप्तानी के इस पहलू पर उठाया सवाल, एमएस धोनी को बेहतर करार दिया
वीरेंद्र सहवाग ने कोहली की कप्तानी के इस पहलू पर उठाया सवाल, एमएस धोनी को बेहतर करार दिया
पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया एमएस धोनी के बाइक कलेक्शन का वीडियो, तेजी से हुआ वायरल
पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया एमएस धोनी के बाइक कलेक्शन का वीडियो, तेजी से हुआ वायरल
Advertisement