इस बल्लेबाज ने एक ओवर में लगाए हैं 8 छक्के, क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर, गेंदबाज ने लुटा दिए 77 रन

Record for the most number of sixes in an over: विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उत्तर प्रदेश  के खिलाफ मैच में एक ओवर में 7 छक्के जड़कर धमाल मचा दिया

Record for the most number of sixes in an over: विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उत्तर प्रदेश  के खिलाफ मैच में एक ओवर में 7 छक्के जड़कर धमाल मचा दिया. रुतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ पारी के 49वें ओवर में यह कारनामा दिखाया.गेंदबाज शिवा सिंह थे जिन्होंने इस ओवर में एक नोबॉल भी की जिससे यह सात गेंद का ओवर हो गया. इस ओवर में कुल 43 रन बने. इससे पहले साल 2018 में फोर्ड ट्रॉफी में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से ब्रेट हैम्पटन और जो कार्टर ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के विलेम लुडिक के ओवर में इतने रन बनाए थे. एक तरफ जहां ऋतुराज के कारनामें की चर्चा विश्व क्रिकेट कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर बता दें कि इससे पहले भी एक ऐसी घटना घटित हुई है जब बल्लेबाज ने 7 से ज्यादा यानि 8 छक्के लगाए थे.

ये भी पढ़े- 

6 6 6 6 6 6 6, ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया गदर, एक ओवर में जड़े लगातार 7 छक्के- देखें Video

"मेरे साथ नौकर की तरह बर्ताव करते थे...." साथी क्रिकेटर को लेकर वसीम अकरम ने अपनी किताब में किया बड़ा खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi


Lee Germon record 8 Sixes in an over: यह मामला 1989–90 में एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान की है जब न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ली जर्मन (Lee Germon) ने वेलिंग्टन के खिलाफ मैच में गेंदबाज बर्ट वेंस के खिलाफ एक ओवर में  8 छक्के भी लगे थे. सबसे हैरानी की बात ये थी कि अपने ओवर में गेंदबाज ने 22 गेंद फेंकी थी जिसमें 17 गेंद नो बॉल पड़ी थी. इस ओवर में ली जर्मन ने अकेले 70 रन ठोक दिए थे. ओवर में इतनी गेंदों हो रही थी कि अंपायर गेंद की गणना भूल गए थे और आखिर में 5 सही गेंद के बाद ही ओवर को खत्म करार कर दिया गया था. वहीं, गेंदबाज के एक ओवर में कुल 77 रन भी बने थे.  (ICC रिपोर्ट)

दरअसल, वेलिंगटन शेल ट्रॉफी में कैंटरबरी और वेलिंग्टन (Wellington vs Canterbury) के बीच मैच खेला गया था जिसमें कैंटरबरी की दूसरी पारी के दौरान ली जर्मन ने 143 गेंद पर 160 रन की नाबाद पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 16 चौके और 8 छक्के लगाए थे. इस मैच के आखिरी दिन बर्ट वेंस के खिलाफ ली जर्मन ने धमाल मचाया और 8 छक्के उड़ा दिए. बता दें कि कैंटरबरी की दूसरी पारी के दौरान वेंस केवल एक ही ओवर कर पाए थे. वैसे, यह मैच ड्रा पर खत्म हुआ था. 

ईएसपीएन पर इस मैच का स्कोरकार्ड देख सकते हैं. 

ऐसा रहा था वह ओवर
0 4* 4466461410666660 *0 *4 0* 1*- कुल 77 रन (1 ओवर में)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

*- सही गेंद फेंकी