NZ vs ENG, 1st T20I: जेम्स विंस ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

NZ vs ENG, 1st T20I: जेम्स विंस ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

NZ vs ENG, 1st T20I: England Team ने 154 रन का टारगेट केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया

खास बातें

  • 154 रन का लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल किया
  • विन्स ने बनाए 59 रन, लगाए सात चौके और दो छक्के
  • सीरीज में इंग्लैंड टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल की
क्राइस्टचर्च:

New Zealand vs England, 1st T20I: जेम्स विन्स (James Vince) के पहले टी-20 अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand vs England)को पहले मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. शुक्रवार को खेले गए इस मैच में जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. विंस ने नाबाद 59 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के उड़ाए. मैच् में  पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए. 154 रन का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने जरा भी मुश्किल नहीं बन सका. इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. विन्स को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

'सहवाग स्टाइल' में बैटिंग करते हैं Devon Conway, न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में जड़ा तिहरा शतक.

पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए. कॉलिन मुनरो भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टिम शिफर्ट ने मेजबान टीम पारी को संभालते हुए 32 रन बनाए. इसके बाद, अनुभवी रॉस टेलर ने 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनका साथ डैरिल मिचेल ने दिया जिन्होंने नाबाद 30 रन की तेज पारी खेलकर टीम के स्कोर को 153 रनों तक पहुंचाया. मेहमान टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए. सैम कुरेन, आदिल राशिद और पैट्रिक ब्राउन ने एक-एक विकेट लिया.


लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही. मेहमान टीम का पहला विकेट 37 के कुल योग पर डेविड मलान (11) के रूप में गिरा. जॉनी बेयरस्टॉ के 35 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद जेम्स विन्स ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 38 गेंद के पर सात चौके एवं दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर टीम को जीत की ओर बढ़ाया और इयोन मॉर्गन ने नाबाद 34 एवं सैम बिलिंग्स ने नाबाद 14 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला