NZ vs ENG 3rd T20I: कॉलिन डी ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने जीत के साथ सीरीज में बढ़त ली..

NZ vs ENG 3rd T20I: कॉलिन डी ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने जीत के साथ सीरीज में बढ़त ली..

New Zealand Team ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है

खास बातें

  • रोमांचक मैच में 14 रन से जीती कीवी टीम
  • ग्रैंडहोम ने मैच में 35 गेंदों पर 44 रन बनाए
  • 180 रन के जवाब में 166 रन ही बना पाया इंग्लैंड
नेल्सन:

New Zealand vs England, 3rd T20I: कॉलिन डी ग्रैंडहोम के ताबड़तोड़ अर्धशतक और इसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 मैच (New Zealand vs England 3rd T20I) में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 14 रनों से पराजित कर दिया. इस करीबी मुकाबले में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand Team) ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का चौथा मैच 8 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा. मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा. ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

31वें बर्थडे पर Virat Kohli का 15 साल के 'चीकू' को लेटर, 'इन पराठों का अभी मजा ले लो..'

इससे पहले, न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (33) ने तेज शुरुआत दिलाई और मेजबान टीम का स्कोर चार ओवर में ही 40 के पार ले गए. उन्हें पैट ब्राउन ने शिकार बनाया. यहां से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई और एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (6) और टिम सिफर्ट (7) जल्दी आउट हो गए. न्यूजीलैंड को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने संभाला. उन्होंने रॉस टेलर (27 ) के साथ मिलकर 66 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. 135 के स्कोर पर ग्रैंडहोम (55) आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 35 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए. अंत में जेम्स नीशम (20) और मिशेल सैंटनर (15) ने टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि सैम कुरेन, साकिब महमूद, ब्राउन और मैथ्यू पार्किन्सन ने एक-एक विकेट मिला.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन ने 10 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और 27 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद, डेविड मलान ने जेम्स विंस के साथ मिलकर 63 रनों की साझेदारी की. 90 के स्कोर पर मलान 55 रन बनाकर आउट हुए. विंस (49) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (18) के साथ 49 रन जोड़े और मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के मध्यक्रम को रन नहीं बनाने दिए. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेन टिकनर को 2-2 विकेट मिले जबकि सैंटनर और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने यूं जताई राय