SL vs NZ, 1st Test: गॉल टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट गंवाए..

SL vs NZ, 1st Test: गॉल टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट गंवाए..

BJ Watling के नाबाद अर्धशतक के सहारे दूसरी पारी में न्‍यूजीलैंड का संघर्ष जारी है (© AFP)

खास बातें

  • तीसरे दिन न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर 195/7
  • 63 रन बनाकर नाबाद हैं बीजे वाटलिंग
  • पहली पारी में श्रीलंका को मिली है 18 रन की बढ़त
गॉल:

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में इस समय मेजबान श्रीलंका की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. बीजे वाटलिंग (नाबाद 63) और टॉम लाथम (45) के उपयोगी पारियों के सहारे न्यूजीलैंड ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे (Sri Lanka vs New Zealand, 1st Test) पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 195 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को मिली 18 रन की बढ़त को कम करने के बाद कीवी टीम के खाते में अभी  177  रन हैं और तीन विकेट आउट होने बाकी हैं. शुक्रवार को स्टंप्स के समय विलियम समरविले पांच रन बनाकर वाटलिंग के साथ नाबाद लौटे. वाटलिंग (BJ Watling) ने अब तक 138 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके लगाए हैं.

रवि शास्‍त्री के फिर कोच चुने जाने पर फैंस ने इस अंदाज में दिया रिएक्‍शन, बने रोचक Memes

इससे पहले, मैच के तीसरे दिन आज श्रीलंका  पहली पारी में अपने कल के स्कोर सात विकेट 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 267 रन बनाकर आउट हो गई. न्‍यूजीलैंड टीम ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से भारतीय मूल के स्पिनर गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) सबसे सफल रहे. उन्‍होंने पांच विकेट हासिल किए. उनके अलावा विलियम समरविले ने तीन और ट्रेंट बोल्‍ट ने दो विकेट हासिल. न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब रही और स्‍कोर 20 रन तक पहुंचने तक टीम ने जीत रावल (4) और कप्‍तान केन विलियमसन (4) के विकेट गंवा दिए.


पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले रॉस टेलर आज नाकाम रहे और केवल तीन रन बनाकर लसिथ एम्‍बुलदेनिया (Lasith Embuldeniya) के शिकार बन गए. मुश्किल के क्षणों में लाथम ने हेनरी निकोलस के साथ 56 रन की साझेदारी की लेकिन 81 के कुल स्‍कोर पर टॉम लाथम अकिला धनंजय के शिकार बन गए. इसके बाद टीम ने अगले तीन विकेट हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर और टिम साउदी के रूप में गंवाए. निकोलस ने 26,  सैंटनर ने 12 और साउदी ने 23 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका की ओर से लसिथ एम्‍बुलदेनिया ने अब तक चार विकेट लिए हैं. धनंजय डिसिल्वा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट लिया है.(इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?