डेब्यू टेस्ट में शतक और पांच विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर का निधन

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर ब्रूस टेलर (Bruce Taylor) का निधन हो गया है. वो 77 साल के थे. अपने करियर में ब्रूस ने 30 टेस्ट मैच खेले. अपने टेस्ट करियर में टेलर ने 898 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल रहे.

डेब्यू टेस्ट में शतक और पांच विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर का निधन

डेब्यू टेस्ट में शतक और पांच विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले क्रिकेटर का निधन

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर ब्रूस टेलर (Bruce Taylor) का निधन हो गया है. वो 77 साल के थे. अपने करियर में ब्रूस ने 30 टेस्ट मैच खेले. अपने टेस्ट करियर में टेलर ने 898 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल रहे. इसके अलावा उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया औऱ 111 विकेट लेने में सफल रहे. उन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में 4 बार 5 विकेट लेने का कमाल भी किया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी सभी के साथ साझा की है.

IND vs ENG: विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज, तो हुई मीम्स की बरसात, 'कोहली-रोहित को मिली गेंदबाजी करने की सलाह'

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने ट्वीट में लिखा, 'NZ ऑल-राउंडर, ब्रूस टेलर के 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. अपने 30 टेस्ट मैचों में, ब्रूस दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक बनाया और पांच विकेट लिए थे. हमारे विचार उनके परिवार और करीबी दोस्तों के साथ हैं.'


भारत के खिलाफ ही बनाया था ऐसा अनोखा रिकॉर्ड
साल 1965 में कोलकाता टेस्ट मैच में ब्रूस टेलर (Bruce Taylor) ने कमाल किया और 105 रन की पारी खेली, यह टेस्ट मैच उनके करियर का पहला टेस्ट मैच था. इसी टेस्ट में उन्होंने 86 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

T10: शाहिद अफरीदी ने घूमकर मारा चौका, फिर गेंदबाज की ओर देखकर करने लगे ऐसा इशारा...देखें Video

ब्रूस टेलर (Bruce Taylor) दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में यह रिकॉर्ड बनाया है. ब्रूस के द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड आजतक नहीं टूटा है. टेलर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.