न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, ये 4 टीमें आएगी न्यूजीलैंड दौरे पर, जानिए कब !

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan), ऑस्ट्रेलिया (Australia), बांग्लादेश (Bangladesh) और वेस्टइंडीज (West Inides) ने पुष्टि की है

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, ये 4 टीमें आएगी न्यूजीलैंड दौरे पर, जानिए कब !

आगामी गर्मियों में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लाेश और वेस्टइंडीज की टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan), ऑस्ट्रेलिया (Australia), बांग्लादेश (Bangladesh) और वेस्टइंडीज (West Inides) ने पुष्टि की है कि वे आगामी गर्मियों में उनके देश का दौरा करेंगे. व्हाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) उस तरह का जैव-सुरक्षित वातावरण तैयार करने में लगा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए अपने मौजूदा सत्र में किया है. उन्होंने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो' से कहा, ‘‘ हम शानदार प्रगति कर रहे हैं. मैंने अभी फोन पर वेस्टइंडीज बात की है, वे यहां आने की पुष्टि कर रहे हैं. पाकिस्तान की पुष्टि की है, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए हामी भरी है, ऐसे में हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 दिन हैं. व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आयेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘ व्हाइट फर्न्स (न्यूजीलैंड महिला टीम) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. हम अभी कार्यक्रम पर काम कर रहे हैं लेकिन इसके पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होने की उम्मीद है. न्यूजीलैंड में किसी दूसरे देश से आने वाले को 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होता है. भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है. ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है.

बांग्लादेश को एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड आना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 श्रृंखला के लिए यहां का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण मार्च से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद है. कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित देश के शीर्ष क्रिकेटर हालांकि पिछले महीने टीम के अभ्यास शिविर में लौट आए हैं.
न्यूजीलैंड कोविड-19 से सबसे कम प्रभावित देशों में एक है वहां कोरोना वायरस के 1570 मामले मिले हैं जिसमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं. सोमवार को न्यूजीलैंड ने घोषणा की कि पिछले 100 दिनों से स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.