श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड टीम के कप्‍तान होंगे

खास बातें

  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी कीवी टीम
  • तेज गेंदबाज की जगह चार स्पिनरों को दिया गया मौका
  • जून 2021 में लॉर्ड्स में खेला जाएगा चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला
वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दौर के मुकाबले के लिए सोमवार को टीम की घोषणा कर दी है. टीम में न्यूजीलैंड ने गेंदबाजों के रूप में स्पिनरों पर भरोसा जताया है. श्रीलंका में होने वाली दो टेस्ट की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया गया है. दोनों टीमें इस सीरीज के साथ 2021 तक चलने वाली नई वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदार्पण करेंगी. स्टेड ने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) की पिचों के स्पिनरों के अनुकूल होने की उम्मीद के साथ टीम में एजाज पटेल (Ajaz Patel), विल समरविले (William Somerville), मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner) और टाड एस्टल (Todd Astle) को जगह दी. 

सरफराज को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा PCB, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान: रिपोर्ट

स्पिनरों पर अधिक भरोसा जताने के कारण मैट हेनरी (Matt Henry) और लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में जगह नहीं मिली है. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) , टिम साउदी(Tim Southee), नील वैगनर (Neil Wagner) और कॉलिन डि ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) को टीम में शामिल किया गया है.


बहुप्रतीक्षित टेस्ट चैंपियनशिप में नौ देश घरेलू और विरोधी के मैदान पर होने वाली सीरीज के आधार पर खेलेंगे और जून 2021 में लॉर्ड्स में होने वाले खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

SL vs BAN: दूसरे वनडे के साथ श्रीलंका ने 44 महीने बाद घर में जीती पहली सीरीज

न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम इस प्रकार है..

केन विलियमसन (कप्तान), टाम लैथम, जीत रावल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, टाम ब्लंडेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, टॉड एस्टल, टिम साउदी, विल समरविले, नील वैगनर, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)