'नए सीरीज में नया भारतीय कप्तान', सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने ऐसे jokes

WI vs IND ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम का कप्तान चुना गया

'नए सीरीज में नया भारतीय कप्तान', सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने ऐसे jokes

सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात

WI vs IND ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम का कप्तान चुना गया. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत को सीरीज के लिये आराम दिया गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने वनडे के लिये 16 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया. सभी तीनों वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जायेंगे.

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में हैं और अब टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी. पिछले दिनों खेले गए टेस्ट मैच में रोहित के फिट न होने के कारण जसप्रीत बुमराह को कप्तान नियुक्त किया गया था. अब जब एक बार फिर जब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया तो भारतीय टीम को धवन के रूप में नया कप्तान मिला है.  ऐसे में सोशल मीडिया पर फैन्स बीसीसीआई की जमकर मजे रहे हैं और मीम्स (Memes) शेयर कर इसपर रिएक्ट कर रहे हैं. 

बता दें कि पिछले 7 महीने में भारतीय टीम में काफी उठापटक देखा गया है. 7 महीने अंतराक के दौरान भारतीय टीम 7 अलग-अलग कप्तान के साथ खेली है. जनवरी 2022 से लेकर अभी तक भारत ने 7 कप्तान बदले हैं. 


यह सिलसिला विराट के इंटरनेशनल क्रिकेट से कप्तानी पद से हटने के बाद शुरू हुआ है. इन 7 महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तान बनाया गया था फिर ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत की कप्तानी दी गई थी.

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत की कप्तानी हार्दिक पंड्या ने की थी. वहीं, प्रैक्टिस मैच में भारत की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने की थी. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारत की कप्तानी करने की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के कंधे पर थी. अब वेस्टइंडीज के दौरे पर भी भारतीय टीम वनडे सीरीज नए कप्तान धवन के साथ खेलेगी.

भारतीय क्रिकेट में हाल के दिनों में ऐसी  उठापटक देख फैन्स भी हैरान हैं और लगातार मीम्स शेयर कर इसपर रिएक्ट कर रहे हैं. 

बता दें कि वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी जिसके लिये टीम की घोषणा की जायेगी.

टीम इस प्रकार है :

शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह. (भाषा के इनपुट के साथ)

* एक ही सीरीज में चयनकर्ताओं की नजर से उतरे उमरान मलिक, अर्शदीप पर भरोसा कायम  

ICC Test Rankings: 6 साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली, पंत को हुआ जोरदार फायदा, देखें टॉप 10

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान, धवन को बनाया गया कप्तान, देखें पूरी टीम  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com