SA vs SL 1st T20: सुपर ओवर में जीता दक्षिण अफ्रीका, डेविड मिलर और इमरान ताहिर जीत के हीरो..

SA vs SL 1st T20: सुपर ओवर में जीता दक्षिण अफ्रीका, डेविड मिलर और इमरान ताहिर जीत के हीरो..

Imran Tahir ने कमाल का सुपर ओवर फेंककर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी

खास बातें

  • सुपर ओवर इमरान ताहिर ने फेंका, इसमें सिर्फ 5 रन बने
  • दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवर में 134 रन ही बना पाईं
  • मिलर ने 41 रन बनाए, सुपर ओवर में भी अच्‍छी बैटिंग की
केपटाउन:

मेजबान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka)के बीच केपटाउन में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल (1st T20I) मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. डेविड मिलर (David Miller) और लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) टीम की इस जीत के हीरो साबित हुए. कम रन वाले इस मैच में दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवर में 134 रन ही बना सकीं जिसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया. सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका जीत हासिल करने में सफल रहा.टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 मार्च को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लेग स्पिनर इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 134 रन बनाए. मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज कामिंदु मेंडिस ने सर्वाधिक 41 रन (29 गेंद, तीन चौके और दो छक्‍के) बनाए. अन्‍य कोई बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए रासी वान डेर डुसेन ने 34 और विकेटकीपर बल्‍लेबाज डेविड मिलर ने 41 रन की पारी खेली. डुसेन ने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्‍का लगाया जबकि मिलर (David Miller) ने 23 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्‍का लगाया. ये दोनों बल्‍लेबाज जब तक विकेट पर थे, दक्षिण अफ्रीका की जीत तय लग रही थी लेकिन पांचवें विकेट के रूप में मिलर के रन आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई. 20 ओवर में टीम आठ विकेट पर 134 रन ही बना पाई और मैच टाई रहा. परिणाम निकालने के लिए सुपरओवर का सहारा लिया गया.


IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के भी नाम...मिलर की बराबरी की

श्रीलंका के लिए यह सुपर ओवर कप्‍तान लसिथ मलिंगा (David Miller) ने फेंका, जिसमें डेविड मिलर-वान डेर की जोड़ी ने 14 रन बनाए. श्रीलंका को मैच में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी. दक्षिण अफ्रीका के लिए सुपर ओवर लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने फेंका, इसमें श्रीलंका टीम केवल पांच रन ही बना पाई. डेविड मिलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com