T20 World Cup: नेपाल ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, 9 गेंदों में हॉफ सेंचुरी ठोकने वाला बल्लेबाज भी शामिल

Nepal Revelas T20 World Cup Squad: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने बुधवार को घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित पौडेल 15 सदस्यीय नेपाल टीम का नेतृत्व करेंगे.

T20 World Cup: नेपाल ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, 9 गेंदों में हॉफ सेंचुरी ठोकने वाला बल्लेबाज भी शामिल

Nepal T20 World Cup Squad: नेपाल ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने बुधवार को घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित पौडेल 15 सदस्यीय नेपाल टीम का नेतृत्व करेंगे. नेपाल की टीम में दीपेंद्र सिंह ऐरी की भी जगह मिली है. दीपेंद्र सिंह ऐरी के नाम 9 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. नेपाल की टीम में इसके अलावा युवा खिलाड़ी गुलशन झा को भी जगह मिली है, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए अंडर-19 विश्व कप में भी टीम का प्रतिनिधित्व किया था. टी20 विश्व कप के लिए नेपाल की जो टीम चुनी गई है, उसमें ज्यादातर खिलाड़ियों का चयन एसीसी प्रीमियर कप और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर हुआ है.

नेपाल टीम के चयन पर आईसीसी ने कहा,"चयन में कोई बड़ा आश्चर्य नहीं हुआ, खिलाड़ियों को ओमान में एसीसी प्रीमियर कप के मैचों में उनके फॉर्म के लिए और वर्तमान में कीर्तिपुर में दौरे पर वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है." आईसीसी की रिलीज में कहा गया है कि सभी टीमों को 25 मई तक अपनी टीम में बदलाव करने की अनुमति है, जिसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से मंजूरी की आवश्यकता होगी.


नेपाल अपना अभियान चार जून को डलास में नीदरलैंड के खिलाफ शुरू करेगा. उन्हें ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड के साथ रखा गया है. इसके बाद टीम 12 जून को श्रीलंका, 15 जून को दक्षिण अफ्रीका, 17 जून को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

टी20 विश्व कप के लिए नेपाल की टीम: रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार साह, कुशल भुर्टेल, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीस जीसी, संदीप जोरा, अविनाश बोहरा, सागर ढकाल, कमल सिंह ऐरी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, इस मामले में धोनी से निकले आगे, ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया इमोशनल रिएक्शन