उतने मासूम नहीं हैं नावेन-उल-हक, पेसर से जुड़े "नए तथ्य" बने आईपीएल गलियारे में चर्चा का विषय

एक बड़ा वर्ग इस बात पर हैरानी से चर्चा कर रहा है कि क्या मैच रैफरी ने वास्तव में उन घटनाओं की समीक्षा कीं, जो नावेन के साथ घटित हुयीं. कहीं रैफरी किसी पहलू से चूक तो नहीं गए क्योंकि घटनाएं कुछ और ही बयां कर रही हैं

उतने मासूम नहीं हैं नावेन-उल-हक, पेसर से जुड़े

लखनऊ के अफगानी पेसर नावेन-उल-हक

खास बातें

  • वो नावेन इतने मासूम न थे...!
  • घटना की जड़ में नावेन मुख्य दोषी !
  • इतने सस्ते में कैसे छूट गए नावेन?
नई दिल्ली:

अब जबकि पूरे क्रिकेट जगत में सोमवार को लखनऊ सुपर जॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के शर्मसार करने वाले बर्ताव को लेकर बहस और चर्चा अभी भी जोर-शोर से जारी है, तो वहीं घटना को लेकर नए तथ्य भी सामने आए हैं, जो बताने के लिए काफी हैं कि अफगानी पेसर नावेन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) उतने मासूम नहीं हैं, जितने वह इस मामले में दिख रहे हैं, या जितनी कम सजा में वह बच कर निकल गए.  एक बड़े वर्ग का मानना है कि दोनों भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में यह पेसर सस्ते में छूट गया. जहां  विराट और गंभीर पर उनकी कुल मैच फीस का प्रतिशत जुर्माना लगा, तो नावेन को पचास प्रतिशत फीस सजा के तौर पर गंवानी पड़ी थी. लेकिन इस घटना के बाद जहां नावेन से जुड़ी इसी तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं, तो एक नया तथ्य भी सामने आया है. 

SEPCIAL STORIES:

VIDEO: नवीन-उल-हक ने कप्तान केएल राहुल की भी नहीं मानी, कोहली के साथ सुलह को नहीं हुए राजी


विराट-गंभीर "झगड़े" की तस्वीरों से पटा सोशल मीडिया, तो आयी फनी मीम्स की बाढ़

एक वेबसाइट के अनुसार सोमवार को मुकाबले में नावेन ने भी विराट कोहली के साथ जमकर गाली-गलौच की थी. घटना के केंद्र में पारी का 17वां ओवर माना जा रहा है. और इस ओवर के दौरान नावेन का बर्ताव आईपीएल गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ. नावेन का यह बर्ताव ही था, जिसके कारण मोहम्मद सिराज ने उनके खिलाफ कुछ तीखी बाउंसर फेंकी. इनमें से एक गेंद नो-बॉल भी हो गयी थी. 

इसके बाद नावेद का यह बर्ताव मैच के बाद हाथ मिलाने की रस्म के दौरान भी साफ-साफ देखा गया. इस बर्ताव के बाद से हालात और खराब हो गए. लेकिन मैच के बाद एक बड़े वर्ग को इस बाद से हैरानी हुयी कि इतना सब करन के बावजू नावेन कैसे सस्ते में बचकर निकल गए. और आखिर क्या सोचकर मैच रैफरी ने उन पर सिर्फ मैच फीस की पचास प्रतिशत रकम पर ही कैंची चलायी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली-गौतम गंभीर के बीच सुलह करवाएंगे रवि शास्त्री? दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक पर कही ये बात


* यह "इन-साइड स्टोरी" है गौतम-विराट "टसल" के पीछे, पिछले ये 3 बड़े विवाद भी निभा रहे भूमिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com