धोनी का 18 साल तक मैदान पर रहा राज, लेकिन पंजाब के खिलाफ इस काम से कर दिया सबको हैरान

MS Dhoni Registers Bizarre Records: पंजाब के खिलाफ धोनी बल्लेबाजी क्रम में 9वें पर बल्लेबाजी करने आए. यह पहला मौका है जब माही 2004 में डेब्यू करने के बाद से टी20 फॉर्मेट में 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए हैं.

धोनी का 18 साल तक मैदान पर रहा राज, लेकिन पंजाब के खिलाफ इस काम से कर दिया सबको हैरान

MS Dhoni

MS Dhoni Registers Bizarre Records: आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला रविवार (5 मई) को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन करते हुए सीएसके की टीम सीजन की अपनी 6वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. मैच के दौरान धोनी बल्लेबाजी क्रम में पहली बार 9वें पर बल्लेबाजी करने आए. यह पहला मौका है जब माही 2004 में डेब्यू करने के बाद से टी20 फॉर्मेट में 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए हैं. आज के मुकाबले से पूर्व उन्हें टी20 में भारतीय टीम के लिए हो या आईपीएल की किसी अन्य टीम के लिए हमेशा वह नंबर 3 से 7 के बीच ही बल्लेबाजी करने आए थे. हालांकि, जारी सीजन में उन्हें एक मुकाबले में नंबर 8 पर भी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. मगर 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्हें पहली बार देखा गया है. 

नंबर 5 पर धोनी ने की है सबसे अधिक बल्लेबाजी 

एमएस धोनी को अपने क्रिकेट करियर के दौरान नंबर 5 पर सबसे अधिक बार बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. उसके बाद वह नंबर 4 और नंबर 6 पर अधिकतम बार बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए. माहीं ने टी20 फॉर्मेट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक 2602 रन बनाए हैं. 

पंजाब के खिलाफ गोल्डन डक हुए धोनी 

धर्मशाला में एमएस धोनी का बल्ला आज बिल्कुल खामोश रहा. वह अपनी टीम के लिए 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे. मगर पंजाब के ऑलराउंडर खिलाड़ी हर्षल पटेल ने उन्हें पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. पटेल के इनस्विंगर गेंद पर माही पूरी तरह से चकमा खा बैठे. नतीजा यह रहा कि उन्हें गोल्डन डक होते हुए पवेलियन का रुख करना पड़ा.


यह भी पढ़ें- IPL का नया इतिहास: जो नहीं कर पाए बुमराह-शमी जैसे गेंदबाज, वो हर्षल पटेल ने कर दिखाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com