ESPNCricinfo ने घोष‍ित की प‍िछले दशक की टेस्‍ट, वनडे और टी20 टीम, जानें भारत के क‍िन प्‍लेयर्स को म‍िली जगह

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ईएसपीएन क्रिकइन्फो की दशक की वनडे और टी20 टीम का कप्तान चुना गया जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया.

ESPNCricinfo ने घोष‍ित की प‍िछले दशक की टेस्‍ट, वनडे और टी20 टीम, जानें भारत के क‍िन प्‍लेयर्स को म‍िली जगह

MS Dhoni को ईएसपीएन क्र‍िकइन्‍फो की दशक की वनडे और टी20 टीम का कप्‍तान बनाया गया है

खास बातें

  • धोनी वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान बनाए गए
  • व‍िराट कोहली टेस्‍ट टीम के कप्‍तान चुने गए
  • व‍िराट तीनों टीमो में जगह पाने वाले एकमात्र भारतीय

टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)को बुधवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो की दशक की वनडे और टी20 टीम का कप्तान चुना गया जबकि विराट कोहली (Virat Kohli)को टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया. 23 सदस्यीय समिति ने चयन इस आधार पर किया कि खिलाड़ी ने कम से कम 50 टेस्ट खेले हों या पारंपरिक प्रारूप में छह साल से सक्रिय हो. वनडे के लिये 75 मैचों और टी20 के लिये 100 मैचों की अनिवार्यता थी. दशक की टेस्‍ट टीम के ल‍िए ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी चुना गया जो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आने के बाद से शॉर्टर फॉर्मेट की टीम बाहर है.

इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी टीम में हैं. कोहली ने 54 . 97 की औसत से 7202 टेस्ट रन बनाये हैं जबकि अश्विन ने 362 विकेट लिए हैं. कोहली तीनों प्रारूपों में चुने गए अकेले भारतीय हैं जबकि रोहित शर्मा ने वनडे एकादश में जगह बनाई है.

जसप्रीत बुमराह, व‍िराट कोहली और एमएस धोनी टी20 टीम में हैं. टी20 टीम में वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सुनील नारायण, क‍िरेन पोलार्ड और आंद्रे रसेल शामिल हैं. महिला टीम में मिताली राज और झूलन गोस्वामी वनडे और टी20 टीम में है. ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग को कप्तान चुना गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)