IPL 2023 final: 'धोनी और रिजर्व डे' का है खास रिश्ता, ऐसा समीकरण देख फैन्स के बीच मची सनसनी

MS Dhoni Equation reserve day: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच रिजर्व डे में खेला जाएगा. यानी आज 29 मई को आईपीएल का फाइनल होगा. IPL फाइनल रिजर्व डे में होने से फैन्स को एक खास बात का डर धोनी (MS Dhoni) को लेकर सताने लगा है.

IPL 2023 final: 'धोनी और रिजर्व डे' का है खास रिश्ता, ऐसा समीकरण देख फैन्स के बीच मची सनसनी

धोनी और रिजर्व डे का है खास रिश्ता

MS Dhoni Equation reserve day: आईपीएल 2023 का फाइनल 'रिजर्व डे' (IPL 2023 Final Reserve Day) के दिन यानी आज खेला जाएगा. 28 मई को बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया था. अब गुजरात और चेन्नई सुपरकिंग्स का फाइनल (CSK vs GT Final)  मैच आज 29 मई को खेला जाएगा. आज भी यदि बारिश हुई तो गुजरात की टीम चैंपियन बन जाएगी. नियम के मुताबिक प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को ऐसी स्थिति में चैंपियन बना दिया जाता है. बता दें कि जब से आईपीएल का यह सीजन शुरू हुआ है, तब से फैन्स के जेहन में एक ही बात चल रही है कि 'क्या धोनी का यह आखिरी आईपीएल है'. हालांकि माही (MS Dhoni IPL) ने इसपर खुलकर कोई संकेत नहीं दिए और फैन्स को पूरे सीजन कंफ्यूज ही रखा. एमएस धोनी आगे आईपीएल खेलेंगे या नहीं, इसपर अभी सवाल खड़ा है लेकिन धोनी के फैन्स ने आईपीएल का फाइनल रिजर्व डे में जाने के बाद इमोशनल हो गए हैं. 

IPL Final: फैन्स की किस्मत रूठी तो 'सुपरओवर' से होगा फाइनल मैच का फैसला, ऐसा है समीकरण

दरअसल, रिजर्व डे और धोनी का एक खास रिश्ता रहा है. बता दें कि धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच भी 'रिजर्ड डे' के दिन खेला था. दरअसल, 2019 के विश्व कप का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था, इस मैच में बारिश ने खेल बिगाड़ दिया था. तब जाकर मैच को अगले दिन यानी रिजर्व डे के दिन खेला गया था, जिसमें भारत को हार मिली थी. यह धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. इसके बाद अगस्त 2020 में धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 

धोनी के फैन्स हो रहे इमोशनल
वहीं, आईपीएल 2023 का फाइनल भी रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा. ऐसे में फैन्स को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं माही इसके बाद आईपीएल से संन्यास का ऐलान न कर दें. क्योंकि धोनी हमेशा से फैन्स को सरप्राइज करने में माहिर हैं. ऐसे में फैन्स इसी संयोग को लेकर इमोशनल होए जा रहे हैं. 


--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com